May 18, 2024

सीएससी ओलंपियाड परीक्षा में छाए झज्जर जिला के विद्यार्थी

0

झज्जर / 13 जुलाई / न्यू सुपर भारत

भारत सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की ओर से आयोजित सीएससी ओलंपियाड परीक्षा 2020-2021 में जिला के विद्यार्थियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस ओलंपियाड में जिला के दो विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर पर पहला और एक विद्यार्थी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। बुधवार को एडीसी जगनिवास ने इन विद्यार्थियों को अपने कार्यालय में सम्मानित किया।

इस मौके पर एडीसी ने कहा कि आज के युग में शिक्षा के बिना आगे बढऩा संभव नहीं है। बच्चे भी अब शिक्षा को लेकर कड़ी मेहनत करने लगे हैं। लेकिन प्रतियोगिता के दौर में सभी विद्यार्थियों को समझना होगा कि अंक लाना महत्वपूर्ण नहीं है। ज्ञानवान होना ज्यादा महत्वपूर्ण है। हर क्षेत्र में अब प्रतियोगी परीक्षाओं के माध्यम से ही चयन होता है।

ऐसे में अंकों के मुकाबले बच्चों को व्यवहारिक ज्ञान की ज्यादा जरूरत है। प्रतिभा का सम्मान हर स्तर पर होता है। सभी विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते रहें। उन्होंने ओलंपियाड में पदक हासिल करने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी और उन्हें सम्मानित किया।

सीएससी ओलंपियाड परीक्षा में झज्जर के कैम्ब्रिज स्कूल, बिरड़ में पढ़ने वाले गांव सुन्दरेहटी निवासी बारहवीं कक्षा के छात्र आशीष कुमार पुत्र अनिल ने गणित में व दा हाइट्स स्कूल में ग्यारहवीं कक्षा की छात्रा अंशिका ने फिजिक्स में पहला स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार स्कूल के पांचवी कक्षा के छात्र मयंक ने हिन्दी में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इस प्रतियोगिता का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से  गत फरवरी माह में करवाया गया था।


इस अवसर पर जिला सूचना प्रौद्योगिकी अधिकारी अमित बंसल, द हाइट्स स्कूल के निदेशक नविंद्र कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *