May 19, 2024

सशक्त मीडिया मजबूत राष्ट्र की पहचान – डीसी

0

ऊना / 16 नवंबर / न्यू सुपर भारत

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के उपलक्ष्य में जिला मुख्यालय ऊना में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से जिला लोक संपर्क अधिकारी ऊना द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में उपायुक्त ऊना राघव शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम में ऊना जिला के विभिन्न उपमंडलों से प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक तथा सोशल मीडिया से जुड़े विभिन्न संवाददाताओं ने भाग लिया।इस अवसर पर अपने संबोधन में उपायुक्त ऊना ने कहा कि वर्तमान में राष्ट्र निर्माण के लिए मीडिया के अनेक रूप है।

अतीत में जहां सूचनाओं की जानकारी केवल समाचार पत्रों तथा दूरदर्शन के माध्यम से ही प्राप्त हो सकती थी, आज के इस दौर में सोशल मीडिया तेजी से अपने पैर पसार रहा है। उन्होंने कहा कि सशक्त मीडिया मजबूत राष्ट्र की पहचान है तथा मीडिया की विश्वसनीयता ही मीडिया की सबसे बड़ी ताकत है। उन्होंने उपस्थित सभी मीडिया कर्मियों से आग्रह किया कि अपने दायित्व का निर्वहन करते समय जनहित को मध्य नजर रखते हुए सही जानकारी को प्रेषित करें ताकि भविष्य में भी मीडिया की विश्वसनीयता बरकरार रहे।

इससे पूर्व प्रेस क्लब ऊना के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा व महासचिव जितेंद्र कंवर के अलावा वरिष्ठ संवाददाता सरोज मोदगिल, राजीव भनोट, जोगिंदर देव आर्य, जीवन शर्मा सहित प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक तथा सोशल मीडिया से जुड़े अनेक महिला व पुरुष संवाददाताओं ने राष्ट्र निर्माण में मीडिया की भूमिका विषय पर अपने बहुमूल्य विचार सांझा किए।इस अवसर पर ऊना जिला के विभिन्न क्षेत्रों से प्रिंट इलेक्ट्रॉनिक्स तथा सोशल मीडिया से जुड़े मीडिया कर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *