June 17, 2024

प्रशासन द्वारा धान फसल की खरीद के लिए किए गए पुख्ता प्रबंध: प्रतीक हुड्डा

0

टोहाना / 8 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

उपमंडलाधीश प्रतीक हुड्डा ने रतिया रोड़ स्थित अनाज मंडी टोहाना व अनाज मंडी धारसूल का औचक निरीक्षण कर फसल खरीद प्रबंधों व सुविधाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।  इस मौके पर एसडीएम ने किसानों व कर्मचारियों से भी बातचीत की और कहा कि किसान को फसल बेचने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। प्रशासन द्वारा धान की फसल की खरीद के लिए सभी प्रबंध पुख्ता किए गए है।

 एसडीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानों को फसल बेचने में कोई परेशानी व दिक्कत न आएं, इसके लिए संबंधित विभाग पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करें। उन्होंने धान में नमी की मात्रा चेक करने वाले कर्मचारियों को निर्देश दिए कि सही से जांच की ताकि किसानो किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। उन्होंने ने कहा कि यदि अनाज में निर्धारित मात्रा में नमी होगी तो किसानों को उसे बेचने और उन्हें भुगतान में भी किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आएगी।

उन्होंने उठान भी जल्द से जल्द करने के आदेश दिए ताकि मंडी में किसी प्रकार की यातायात व्यवस्था न बिगड़े। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों से बात कर कहा कि अनाज मंडियों व खरीद केंद्रों में संबंधित विभाग साफ-सफाई की उचित व्यवस्था करें। उन्होंने ने मार्केट कमेटी अधिकारियों को मंडियों में शौचालय की व्यवस्था सुदृढ़ करने के आदेश देते हुए मंडी में बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं सुचारू रखने के आदेश दिए। संबंधित विभाग बिजली, शौचालय, पेयजल इत्यादि की समूचित व्यवस्थाएं की जाएं। एसडीएम ने कहा कि किसानों को फसल बेचने में कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी, इसके लिए सरकार व प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *