June 16, 2024

खेलकूद और अन्य गतिविधियां भी होंगी होली मेले का आकर्षण

0

हमीरपुर / 03 मार्च / न्यू सुपर भारत

5 से 8 मार्च तक आयोजित किए जा रहे सुजानपुर के राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव-2023 के दौरान सांस्कृतिक संध्याओं, राष्ट्रीय स्तर के सरस मेले और विभागीय प्रदर्शनियों के अलावा कई अन्य गतिविधियों का आयोजन भी किया जाएगा। उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने बताया कि आयोजन समिति ने इस बार के होली उत्सव को व्यापक स्वरूप प्रदान करने के लिए हरसंभव कदम उठाए हैं। होली मेला स्थल पर ही पहली बार राष्ट्रीय स्तर के सरस मेले का आयोजन भी किया जा रहा है, जिसमें लगभग 16 राज्यों के हस्तशिल्पकारों, बुनकरों और कारीगरों के उत्पाद प्रदर्शित किए जाएंगे।
   

उपायुक्त ने बताया कि सांस्कृतिक संध्याओं के अलावा दिन में कबड्डी, महिलाओं की रस्साकशी और कुश्ती प्रतियोगिता, डॉग शो और बेबी शो भी आयोजित किया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर 7 और 8 मार्च को महिलाओं के लिए रस्साकशी प्रतियोगिता करवाई जाएगी। इसमें जिले के सभी ब्लॉकों से एक-एक टीम के अलावा डीसी इलेवन और एसपी इलेवन की टीमें भाग लेंगीं।

इसी तरह 7 और 8 मार्च को आयोजित की जाने वाली कबड्डी प्रतियोगिता में भी जिले के सभी 6 ब्लॉकों से एक-एक टीम हिस्सा लेगी। मेले के अंतिम दिन 8 मार्च को आयोजित की जाने वाली कुश्ती प्रतियोगिता में 21 हजार रुपये का पहला पुरस्कार और 17 हजार रुपये का द्वितीय पुरस्कार रखा गया है। खेलकूद प्रतियोगिता के अलावा 6 मार्च को बेबी शो प्रतियोगिता और 7 मार्च को डॉग शो आयोजित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *