May 18, 2024

जल भराव से प्रभावित खेतों की होगी विशेष गिरदावरी : उपमुख्यमंत्री

0

बहादुरगढ़ / 28 जुलाई / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अबकी बार कई क्षेत्रों में अधिक बरसात हुई है जिस कारण खेतों में जलभराव हुआ है। उन्होंने कहा कि खेतों में जलभराव से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए विशेष गिरदावरी करवाई जाएगी और प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा दिया जाएगा। उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने बहादुरगढ़ खंड के गांव छारा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह बात कही।

एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा की नई टैक्सटाइल नीति को लेकर अभी मंथन चल रहा है। सरकार चाहती है कि टैक्सटाइल क्षेत्र में कॉटन के परचेज से लेकर फिनिश गुड तक का काम  एक ही छत के नीचे हो।   इसके लिए प्रदेश के उद्योगपतियों और आम जनता से भी फीडबैक लिया गया है। प्रदेश में कॉटन का उत्पादन अच्छा हो रहा है और जल्द ही इस विषय में महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे।

श्री दुष्यंत चौटाला एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पंचायत चुनावों को लेकर पार्टी ने  अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया है। इस विषय पर पार्टी स्तर पर चर्चा करने उपरांत ही निर्णय लिया जाएगा।

इससे पूर्व हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने   पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता पहलवान कुलदीप सोनी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया और उनके निवास पर पहुँच कर परिजनों को ढांढस बंधाया।उन्होंने कहा कि कुलदीप सोनी ने अपना पूरा जीवन पार्टी और समाज सेवा में समर्पित कर दिया।

इस दौरान जेजेपी जिला प्रधान राकेश जाखड़, संजय कबलाना, संजय दलाल, जितेन्द्र उर्फ बबलू पूर्व सरपंच छारा, नरेश जून, धर्मबीर फौजी, तेजा पहलवान, प्रीतम कुकडोला सहित अनेक गणमान्य जन और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *