June 16, 2024

विकास कार्यों में गुणवत्ता का रखा जाए विशेष ध्यान: देवेंद्र सिंह बबली

0

टोहाना / 4 मार्च / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि विकास कार्यों को निर्धारित समय अवधि में पूरा किया जाए, ताकि समय पर जनता को उनका लाभ मिल सके। विकास कार्यों की योजनाओं को बनाते समय ठेकेदार एवं अधिकारी यह अवश्य ध्यान में रखे कि यह योजना जिन मानदंडों के आधार पर पूरी होनी है, वे सभी मानदंड संपूर्ण किए जाए।     कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने शनिवार को गांव कन्हडी में चल रहे विकास कार्यों का अचानक निरीक्षण करने पहुंचे।

उन्होंने गाँव कन्हडी में बनाए जा रहे कम्युनिटी सेंटर, ग्रे वाटर मैनेजमेंट के तहत चल रहे जोहड़ एवं विकास पंचायत विभाग द्वारा गाँव के विकास के लिए करवाये जा रहे विकास कार्यो का जायजा लिया। कैबिनेट मंत्री ने निर्माण कार्य में इस्तेमाल की जाने वाली निर्माण सामग्री का जायजा लेते हुए कम्युनिटी सेंटर के पूर्ण हो चुके कार्य की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के निर्माण में उच्च गुणवत्ता की सामग्री प्रयोग करने का भी विशेष ध्यान रखा जाए। विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा करवाए ताकि जनता को विकास कार्यों का लाभ जल्द से जल्द मिल सके।

उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री उच्च गुणवत्ता की होनी चाहिए। सरकार द्वारा चलाई गई हर योजना का जमीनी स्तर पर क्रियांवन किया जाए। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य है कि गांव में भी शहरों जैसी मूलभूत सुविधाएं मिले, सरकार ने विकास कार्यों के लिए जो पैसा दिया है उसका ईमानदारी से सदुपयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार की नीति व सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के साथ काम करना है।इसके उपरांत विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने पूर्व विधायक हनुमान बिशनोई की पत्नी और मनोज बिशनोई की माता जी के निधन पर शोक व्यक्त किया और परिवार को ढाँढस बँधाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *