May 18, 2024

एसपी बद्दी ने किया नालागढ़ का दौरा

0

नालागढ़ / 7 जनवरी / न्यू सुपर भारत

समाज के संयुक्त प्रयासों व सहयोग के द्वारा ही वैश्विक महामारी कोविड-19 की चुनौती से निपटा जा सकता है तथा इसके लिए हम सबको न केवल कोविड-19 अनुरूप व्यवहार अपनाना होगा बल्कि अपने आसपास के अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित व जागरूक करना होगा। यह प्रेरणादायक विचार पुलिस अधीक्षक बद्दी मोहित चावला ने मुख्य बाजार नालागढ़ में आमजन को कोरोना महामारी से बचाव व इसकी रोकथाम के विषय में जागरूक करते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि बिना संयुक्त प्रयासों से हम कोरोना महामारी पर जीत हासिल नहीं कर सकते इसलिए सभी को चाहिए कि सरकार व प्रशासन के आदेशों के अनुसार लगातार कोविड-19 अनुरूप व्यवहार अपनानाएं। उन्होंने कहा कि उनका नालागढ़ दौरे का उद्देश्य आमजन को कोरोना अनुरूप व्यवहार के प्रति जागरूक करना है ताकि भविष्य में उन्हें पुलिस व प्रशासन की सख्ती का सामना न करना पड़े।

मोहित चावला ने कहा कि महामारी की रोकथाम के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा की गई सख्ती नागरिकों की सुरक्षा के लिए है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से रात्रि 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक कर्फ्यू नियमों का पालन करने, मास्क का उपयोग, 2 गज की दूरी तथा अनावश्यक भीड़ वाले स्थानों पर न जाने की अपील की।

एसपी बद्दी ने कहा कि कोविड-19 के बारे में क्षेत्रवासियों को प्रत्येक माध्यम से जागरूक किया जा रहा है बावजूद इसके फिर भी अगर लोग इस विषय में कोताही बरतेंगे तो पुलिस प्रशासन को नियमानुसार जुर्माना सहित अन्य सख्त कदम उठाने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में चालान कर पैसा इकट्ठा करना सरकार व प्रशासन का उद्देश्य नहीं है बल्कि समाज व क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करना है।

पुलिस अधीक्षक बद्दी के नेतृत्व में टीम द्वारा हेरिटेज पार्क नालागढ़ के अलावा मुख्य बाजार नालागढ़ के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया तथा बिना मास्क घूम रहे लगभग 100 लोगों को न केवल मुफ्त में मास्क वितरित किए बल्कि उन्हें महामारी के इस दौर में मास्क पहनने के महत्व बारे जागरूक भी किया गया।

एसपी बद्दी ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन उत्तर भारत का एक बड़ा औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण यहां पर रोजाना बाहरी राज्यों से असंख्य लोगों की आवाजाही है जिस कारण यहां पर अन्य स्थानों की तुलना में संक्रमण का खतरा अधिक है। इसलिए हम सबको इस विषय में अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है।इस अवसर पर पुलिस विभाग के अधिकारियों  व कर्मचारीयों के अलावा नगर परिषद नालागढ़ के पार्षद गण तथा अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *