May 18, 2024

ग्राम पंचायत सपरुन में विशेष वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित

0

सोलन / 19 जुलाई / न्यू सुपर भारत

सोलन विकास खण्ड की ग्राम पंचायत सपरुन के देहूं गांव की हैप्पी वैली में आज उपमण्डलीय विधिक सेवा समिति द्वारा विशेष वृक्षारोपण एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उमण्डल विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष एवं मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी मोहित बंसल ने की।मोहित बंसल ने कहा कि बढ़ते प्रदूषण व वर्षा के समय होने वाले भूमि कटाव को रोकने के लिए वृक्षारोपण आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पेड़-पौधे जहां पृथ्वी पर जीवनदायनी आॅक्सीजन देते हैं वहीं पर्यावरण में बढ़ते प्रदूषण को कम करने में सहायक भी बनते हंै। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण एवं भू-कटाव को रोकने में वृक्षारोपण महत्वपूर्ण है।

उन्होंने सभी से आग्रह किया कि बरसात के मौसम में अधिक से अधिक पौधें लगाएं ताकि पृथ्वी को हरा-भरा रखकर प्रदूषण को कम किया जा सके।मोहित बसंल ने इस अवसर पर परसीमल का पौधा लगाया।
इस अवसर पर परसीमल, दाडू, कचनार, कैंथ और देवदार के लगभग 100 पौधे रोपित किए गए।
ग्राम पंचायत सपरुन की प्रधान रेणू, उप प्रधान विक्रम ठाकुर, बीडीसी सदस्य ललिता, डिप्टी रेंजर सोलन रेखा कंवर, ग्राम पंचायत सपरुन के पंचायत व युवक मण्डल के प्रतिनिधि, स्वयं सहयता समूह संयम, कुश व सन्नी के सदस्यों सहित ग्रामीण इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *