May 18, 2024

ग्राम पंचायत बोहली में पौधारोपण तथा जागरूकता अभियान आयोजित

0

सोलन / 21 जुलाई / न्यू सुपर भारत

विकास खण्ड सोलन की ग्राम पंचायत बोहली के वन परिक्षेत्र चरोटी की धार में ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण सोलन द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बोहली एवं वन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में पौधारोपण तथा जागरूकता अभियान आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश एवं सचिव विधिक सेवा प्राधिकरण सोलन आकांशा डोगरा ने की।


आकांशा डोगरा ने कहा कि हम सभी का यह कर्तव्य है कि पौधारोपण करें ताकि पर्यावरण को स्वच्छ रखा जा सके। उन्होंने उपस्थित विद्यार्थियों को पौधों से होने वाले लाभों के बारे में बताते हुए अधिक से अधिक पौधारोपण कर उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी उठाने का आह्वान किया।उन्होंने कहा कि पेड़-पौधें न केवल कार्बन डाइआॅक्साइड बल्कि वातावरण से कई अन्य हानिकारक गैसों को भी अवशोषित करते हैं जिससे वातावरण स्वच्छ रहता है।


आज यहां अनार, रीठा, आवंला, कचनार के लगभग 100 पौधे रोपित किए गए।
इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बोहली के विद्यार्थियों ने जागरूकता रैली निकालकर क्षेत्रवासियों को वृक्षारोपण करने के लिए जागरूक किया।


कार्यक्रम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बोहली की प्रधानाचार्य डाॅ. मंजुला शर्मा, वन परिक्षेत्र अधिकारी धर्मपुर केवल सिंह पुण्डीर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बोहली के 8वीं से 12वीं कक्षा के छात्र एवं छात्राओं, अध्यापकों सहित वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *