May 18, 2024

प्रदेश के प्रत्येक गांव में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना सरकार का लक्ष्य- डाॅ. शांडिल

0

सोलन / 2 जुलाई / न्यू सुपर भारत

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोज़गार मंत्री डाॅ. कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि वर्तमान सरकार प्रदेश के प्रत्येक गांव तक सभी मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। डाॅ. शांडिल आज सोलन विकास खण्ड की ग्राम पंचायत कोठों के गांव कोटी कलां में 11 लाख रुपये से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे।

डाॅ. शांडिल ने कहा कि प्रदेश का विकास तभी सम्भव है जब गांव विकसित होते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी गांवों को स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़कें, पानी, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य है ताकि लोगों का जीवन सरल बन सके। इसके लिए सरकार विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चला रही है ताकि प्रदेश के हर वर्ग को विकास की धारा से जोड़ा जा सके।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की भौगोलिक स्थिति के कारण पिछड़े इलाकों तक सुविधाएं पहंुचाना एक कठिन कार्य है, परन्तु प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित बना रही है कि राज्य का कोई भी कौना मूलभूत सुविधाओं से वंचित न रहे।स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सड़कें किसी भी गांव को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को कोठी कलां गांव तक सड़क बनाने के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट शीघ्र तैयारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार होने के उपरंत सड़क निर्माण के आरम्भिक कार्य के लिए 10 लाख रुपये देने का आश्वासन भी दिया।  

उन्होंने सामुदायिक भवन कोटी कलां के रखरखाव के लिए 1.50 लाख रुपये अतिरिक्त धनराशि के रूप से देने की घोषणा भी की।इस अवसर पर जोगिन्द्रा सहकारी बैंक के अध्यक्ष मुकेश शर्मा, नगर निगम सोलन के पार्षद सरदार सिंह ठाकुर, पूजा, संगीता ठाकुर, रजत थापा, विजय ठाकुर तथा ईशा सूद, ग्राम पंचायत कोठों की प्रधान जयवंती, उप प्रधान सुनील ठाकुर,

शहरी कांग्रेस सोलन के अध्यक्ष अंकुश सूद, खण्ड कांग्रेस समिति के महासचिव कुनाल सूद, खण्ड कांग्रेस समिति सोलन के सचिव विनेश धीर, जोगिन्द्रा सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष मोहन सिंह मैहता, नरेन्द्र, वार्ड सदस्य सुशांत सिंह ठाकुर, मोनिका, बिमला, कांग्रेस पार्टी के अन्य पदाधिकारी, उपमण्डलाधिकारी सोलन कविता ठाकुर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डाॅ. राजन उप्पल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *