May 18, 2024

लक्षित वर्गो की आर्थिक स्थिति में सुधार लाना प्रदेश सरकार का संकल्प – डाॅ. शांडिल

0

सोलन / 21 मई / न्यू सुपर भारत

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोज़गार मंत्री डाॅ. कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा प्रदेश सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लक्षित वर्गों की आर्थिक स्थिति में आशातीत सुधार लाने और विभिन्न जन समस्याओं को समयबद्ध आधार पर सुलझाने के लिए वचनबद्ध है। डाॅ. शांडिल आज सोलन विधानसभा क्षेत्र के चायल में देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी को आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। 

डाॅ. शांडिल ने इससे पूर्व चायल के काली टीबा स्थित माता काली के मंदिर में पूजा-अर्चना की और सभी के स्वास्थ्य एवं समृद्धि की कामना की। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए चरणबद्ध प्रयास कर रही है। आरम्भ में प्रदेश के सभी ज़िला स्तरीय अस्पतालों में पेट स्केन एवं अन्य आधुनिक परीक्षण सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चरणबद्ध आधार पर प्रदेश के सभी चिकित्सा महाविद्यालयों में रोबोटिक शल्य चिकित्सा आरम्भ की जाएगी। इससे जटिल शल्य क्रियाओं को बेहतर तरीके से करना संभव होगा। 

डाॅ. शांडिल ने कहा कि सोलन में आमजन की सुविधा के लिए नया अस्पताल निर्मित किया जा रहा है। यहां रोगियों को एक ही स्थान पर सभी चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होंगी। राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ स्थित इस अस्पताल में ट्रामा सेंटर में हेलीपैड की सुविधा भी मिलेगी। श्रम एवं रोज़गार मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को उनकी शैक्षणिक योग्यता के अनुरूप बेहतर रोज़गार उपलब्ध करवाने के लिए रोज़गार मेलों का आयोजन भी कर रही है। राज्य में रोज़गार से संबंधित सेवाओं को आॅनलाइन किया जा रहा है। 

उन्होंने स्थानीय निवासियों को आश्वस्त किया कि उनकी विभिन्न जायज मांगों को शीघ्र पूरा किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री ने इस अवसर पर स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनी और संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के शीघ्र निपटारे के निर्देश दिए।  
एमओएच सोलन डाॅ. अमित रंजन, खण्ड विकास अधिकारी कण्डाघाट नरेश शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *