June 17, 2024

सोलन जिला में 2734 व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में- डाॅ. गुप्ता

0

सोलन / 3 जून / न्यू सुपर भारत न्यूज़

कोविड-19 के खतरे के दृष्टिगत स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मन्त्रालय के दिशा-निर्देशानुसार सोलन जिला में वर्तमान में 2734 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है। यह जानकारी आज यहां जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एन.के. गुप्ता ने दी।

डाॅ. गुप्ता ने कहा कि इन 2734 व्यक्तियों में से 2388 व्यक्तियों को होम क्वारेनटाईन किया गया है। इनमें से 2081 व्यक्ति ऐसे हैं जिन्हें अन्य राज्योें से जिला में आने के उपरान्त होम क्वारेनटाईन किया गया है। 307 अन्य व्यक्ति होम क्वारेनटाइन हैं। 324 व्यक्ति संस्थागत क्वारेनटाईन में हैं। 06 व्यक्तियों को आईसोलेट किया गया है। इनमें से 02 व्यक्ति ईएसआई काठा, 02 व्यक्ति एमएमयू कुम्हारहट्टी, 01 व्यक्ति सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नालागढ़ तथा 01 व्यक्ति ईएसआई परवाणू में आईसोलेट किया गया है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि जिला में अभी तक 8366 व्यक्ति 14 दिन की निगरानी अवधि पूर्ण कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि जिला में अभी तक कुल 11100 व्यक्तियों को निगरानी में रखा जा चुका है।
उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेन्सिग नियम का पालन करें और दो व्यक्तियों के मध्य कम से कम दो गज की दूरी बनाए रखें। उन्होेंने सभी से आग्रह किया कि आरोग्य सेतु एप डाऊनलोड करें और इस एप में दिए गए निर्देशों का पालन करें। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से आ रहे सभी व्यक्तियों को क्वारेनटाइन के सम्बन्ध में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशांे का पालन करना आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *