June 16, 2024

17 उचित मूल्य की दुकानों का औचक निरीक्षण कर वसूले 13500 रुपए

0

सोलन / 10 सितम्बर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के जिला नियन्त्रक मिलाप शांडिल ने जिला के विभिन्न स्थानों पर आज 17 उचित मूल्य की दुकानों का औचक निरीक्षण किया तथा 13 हजार 500 रुपए की प्रतिभूति राशि जब्त की मिलाप शांडिल ने कहा कि विकास खण्ड धर्मपुर, सोलन, कण्डाघाट व कुनिहार में कार्यरत 17 उचित मूल्य की दुकान धारकों से यह प्रतिभूति राशि जब्त की गई है। 

जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति नियन्त्रक ने कहा कि जुलाई, 2020 में इन उचित मूल्य की दुकानधारकों द्वारा उपभोक्ताओं को प्रिटिंट कैशमैमो जारी नहीं किए गए थे। इसलिए इनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की गई है। उन्होंने कहा कि जिला की प्रत्येक उचित मूल्य की दुकान में प्रिंटर स्थापित किए गए हैं और प्रत्येक उपभोक्ता को उचित मूल्य दुकानधारक द्वारा प्रिंटिड कैशमैमों दिया जाना अनिवार्य है। 

उन्होंने सभी उचित मूल्य की दुकानधारकों से आग्रह किया कि प्रत्येक उपभोक्ता को खरीदी गई वस्तुओं का कैशमेमो अवश्य दें। यदि प्रिंटर या पाॅस उपकरण में कोई खराबी हो तो तुरन्त सम्बन्धित निरीक्षक को सूचित करें ताकि उपकरणों को अविलम्ब ठीक किया जा सके। 

उन्होंने कहा कि जो भी उचित मूल्य दुकानधारक उपभोक्ताओं को कैामैमो जारी नहीं करेगा, उसके खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम, 1955 के अन्तर्गत सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *