June 17, 2024

74वें स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर राजवैद्य विद्याधर विद्यालंकार सरस्वती विद्या मन्दिर सोलन में भारत माता पूजन कार्यक्रम का आयोजन

0

सोलन / 15 अगस्त / न्यू सुपर भारत न्यूज़

74वें स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर राजवैद्य विद्याधर विद्यालंकार सरस्वती विद्या मन्दिर सोलन में भारत माता पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर  पर कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक राकेश शर्मा ने मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित लोगों को सम्बोधित किया। 

उन्होंने कहा कि भारत को जो स्वतन्त्रता मिली है वह अधूरी है। हमें क्षत-विक्षत अवस्था में भारत दिया गया है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि हमें भारत के पूर्ण स्वरूप के लिए सदैव प्रयत्नशील रहना चाहिए और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ इस दिशा में कार्य भी कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत भूमि को विश्व में महान व त्याग की भूमि कहा गया है। 

राकेश शर्मा ने कहा कि भारत पर हजारों आतताईयों ने आक्रमण किए व मुंह की खाकर वापिस जाना पड़ा। उन्होंने कहा कि भारत ने कभी भी किसी राष्ट्र पर अधिकार व कब्जा नहीं किया। उन्होंने भगवान श्रीराम का उदाहरण देते हुए कहा कि भगवान श्रीराम ने किष्किन्धा नरेश बाली का वध करके उसके वास्तविक हकदार सुग्रीव को ही वहां राजा बनाया एवं रावण का वध कर सोने की लंका विभीषण को प्रदान की। उन्होंने आग्रह किया कि भारत के प्रत्येक नागरिक को भगवान श्रीराम द्वारा स्थापित मर्यादाओं का ही अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्र सर्वोपरि है तथा प्रत्येक नागरिक को इस ओर प्रयत्नशील रहना चाहिए। 

कार्यक्रम में विद्यालय प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष बुध राम ठाकुर, उपाध्यक्ष पूर्ण पंडिता, अधिकृत सदस्य व जिला संघ चालक गुरदीप साहनी, प्रबन्धक कन्हैया लाल, विद्यालय के प्रधानाचार्य रवि शर्मा, सभी आचार्य, दीदीगण उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *