May 18, 2024

मतदान केन्द्र में संशोधन तथा स्थानांतरण के सम्बन्ध में बैठक आयोजित

0

????????????????????????????????????

सोलन / 19 जनवरी / न्यू सुपर भारत

भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान केंद्रों में संशोधन तथा नए भवन में स्थानांतरित करने के विषय में आज यहां मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने की।मनमोहन शर्मा ने कहा कि सेक्टर अधिकारियों के माध्यम से मतदान केंद्रों का निरीक्षण करवाया गया। निरीक्षण के उपरांत कुछ मतदान केंद्रों के भवन क्षतिग्रस्त पाए गए हैं तथा कुछ मतदान केंद्रों में संशोधन की आवश्यकता है।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 50-अर्की विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के वर्तमान मतदान केन्द्र 64-अर्की- III  जोकि राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अर्की में स्थित है को अब इसी विद्यालय के विज्ञान खण्ड के भवन के कमरे में तथा 51-नालागढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केन्द्र 40-गुनाहा का मतदान केन्द्र राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गुनाहा में स्थित है को अब इसी विद्यालय के नए भवन में स्थानांतरित किया जाएगा।

51-नालागढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के 100-राजपुरा रंगुवाल-2 का मतदान केन्द्र जोकि राजकीय प्राथमिक पाठशाला राजपुरा में स्थित है को इसी विद्यालय के नए भवन में तथा 52-दून विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान क्षेत्र 48-सलगा मतदान केन्द्र जोकि राजकीय उच्च पाठशाला तुझार में स्थित है को अब राजकीय उच्च पाठशाला बधोनीघाट में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया है। यह मतदान केन्द्र मतदाताओं के लिए कम दूरी तथा बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होने के कारण स्थानांतरित किए गए हैं।

बैठक में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के शिवदत्त ठाकुर, संधीरा दुल्टा, रूपेन्द्र कौर,  शारदा, मधु ठाकुर, भारतीय जनता पार्टी के चन्द्रकांत शर्मा, आम आदमी पार्टी की रीता ठाकुर तथा भरत ठाकुर सहित तहसीलदार निर्वाचन राजेश शर्मा, नायब तहसीलदार निर्वाचन दीवान ठाकुर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *