May 18, 2024

न्यू सुपर भारत वेब न्यूज़ पोर्टल के एडिटर इन चीफ व बरिष्ठ पत्रकार राजन चब्बा के पूज्य पिता श्री शाम लाल चब्बा का निधन **** राजन चब्बा ने सभी सम्वेदना प्रकट करने वालों से घर मे रहकर मोबाइल से और सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए social distancing अपनाते हुए ही सम्वेदना प्रकट करने का किया आह्वान ।

0

ऊना/ 17 अप्रैल / एन एस बी न्यूज़

न्यू सुपर भारत वेब न्यूज़ पोर्टल के एडिटर इन चीफ व बरिष्ठ पत्रकार राजन चब्बा के पूज्य पिता श्री शाम लाल चब्बा (82) का अपने पैतृक आवास संतोखगढ़ ,ज़िला ऊना (हिमाचल प्रदेश) में शुक्रवार 17 अप्रैल 2020 को सुबह 11 बजे निधन हो गया । संतोखगढ़ नगर परिषद में लगातार 2 बार निर्वाचित रहे व तीसरी बार प्रदेश सरकार द्वारा नामित पार्षद रहे।और उसके बाद वार्ड महिला के लिए आरक्षित होने पर अपनी धर्मपत्नी श्रीमती अशोक कुमारी को अपनी जगह चुनाव मैदान में उतारकर उन्हें भी चुनाव जितवाकर पार्षद बनवाया । संतोखगढ़ नगर में लंबे समय तक समाज सेवा और विकास कार्यों में योगदान देने सहित आम आदमी के हित मे महत्वपूर्ण योगदान दिया । गौरतलब है कि श्री शाम लाल चब्बा जी ने 39 बर्ष नंगल खाद फैक्ट्री में भी विभिन्न पदों पर नौकरी की और वहां भी कर्मचारी संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेवारी निभाते हुए कर्मचारी हितैषी कार्य किए । श्री शाम लाल चब्बा ने नँगल खाद फैक्ट्री से सेवानिवृत्त होने के बाद राजनीति क्षेत्र में भी अपना नाम चमकाया और कई बार जनहित में अपनी ही पार्टी के नेताओं से सीधी टक्कर लेने से भी नहीं घबराए । चाहे इसका उन्हें कई बार नुकसान भी उठाना पड़ा ।श्री शाम लाल चब्बा के निधन से समाज को भारी क्षति हुई है ।।

क्या कहते है एडिटर इन चीफ राजन चब्बा :

इस समय पूरा विश्व कोबिड 19 कोरोना वायरस की महामारी के प्रकोप से त्रस्त है जिसके चलते हमारे राज्य हिमाचल प्रदेश में इस lockdown period के दौरान पूर्ण कर्फ्यू लगा हुआ है । मेरे पिता जी के Heart की 2011 में bypaas सर्जरी हो चुकी थी और अब वह rehumetic अर्थराइट्स से भी ग्रस्त थे और हार्ट वाल्वस में भी leakage की प्रॉब्लम हो गई थी । लगातार Medicine के सहारे उनका जीवन चल रहा था । उनका अचानक इस दुनिया से चला जाना मेरे और परिवार के लिए बहुत ही असहनीय है क्योंकि पिता का साया सिर से उठ जाना अत्याधिक पीड़ादायक होता है । मेरे लिए तो इसलिए भी अत्याधिक पीड़ादायक है क्योंकि एक तो तीन साल पहले मैंने अपनी माँ को अचानक खोया था और अब उस पिता का जिसके साथ अपने अब तक के जीवन का 90 प्रतिशत समय बिताया हो , उनका इस तरह चले जाना मेरे पर एक बज्रपात की तरह है । लेकिन फिर भी मैं अपने सभी शुभचिंतकों और रिश्तेदारों व मित्रों से प्रार्थना करना चाहता हूँ कि अगर कोई मेरे व मेरे परिवार के साथ सम्वेदना प्रकट करने मेरे पास व्यक्तिगत रूप से आना चाहता है तो अगर वह इस नाजुक घड़ी में व्यक्तिगत रूप में न आकर और अपने घर मे ही रहकर अगर अपने फोन से बात करके या सोशल मीडिया के माध्यम से संवेदना सन्देश देंगे तो मै सब का आभारी रहूंगा । मेरे इस सन्देश को कोई भी अन्यथा न लें क्योंकि इस नाजुक समय में यहां घर मे ही रहना जरूरी है वहीं social distancing भी जरूरी है । इसलिए घर पर रहिए ,सुरक्षित रहिए । social distancing अपनाएं , स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी इस आपदा से बचाएं ।

Contact : 9816366548, 8219674445

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *