June 16, 2024

आम लोगों के कार्यों और योजनाओं के क्रियान्वयन में तत्परता दिखाएं : सुनील शर्मा बिट्टू

0

हमीरपुर / 02 जनवरी / न्यू सुपर भारत

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने जिला के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे आम लोगों से संबंधित कार्यों और सरकार की कल्याणकारी योजानाओं के क्रियान्वयन में तत्परता दिखाएं। इनमें अनावश्यक विलंब नहीं होना चाहिए। राजनीतिक सलाहकार का कार्यभार संभालने के बाद सोमवार को पहली बार अपने गृह क्षेत्र में पहुंचे सुनीश शर्मा बिट्टू ने यहां हमीर भवन में जिला के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान ये निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार शासनिक और प्रशासनिक व्यवस्था में बदलाव के लिए क्रांतिकारी कदम उठा रही है। सुनील शर्मा ने कहा कि कार्यभार संभालने के बाद कुछ दिनों में ही मुख्यमंत्री ने अपने फैसलों से प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन के संकेत दे दिए हैं। इसलिए सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों में आम आदमी को केंद्र में रखते हुए कार्य करें तथा उससे संबंधित हर कार्य को प्राथमिकता के आधार पर समय पर पूरा करें। यानि सर्विस डिलीवरी में देरी नहीं होनी चाहिए और उसकी गुणवत्ता में भी कोई कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आम लोगों की बुनियादी जरुरतों को पूरी करने तथा उनकी समस्याओं के समाधान को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है।

सुनील शर्मा ने कहा कि गृह जिले के विकास कार्यों एवं तमाम व्यवस्थाओं पर मुख्यमंत्री की हमेशा कड़ी नजर रहेगी। इसलिए सभी अधिकारी जवाबदेही और तत्परता से कार्य करें। हर विकास कार्य और योजना से संबंधित डाटा अपडेट रखें तथा भविष्य के लिए भी अपना विजन रखें। किसी योजना के क्रियान्वयन में कोई समस्या आ रही है तो तुरंत सरकार के ध्यान में लाएं। स्थानीय विधायकों के साथ भी चर्चा करें। सुनील शर्मा ने कहा कि बिजली-पानी, स्वास्थ्य और अन्य मूलभूत सुविधाओं से संबंधित कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाना चाहिए।

इस अवसर पर भोरंज के विधायक सुरेश कुमार ने अधिकारियों से कहा कि वे तत्परता, पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ कार्य करें। बैठक के दौरान हमीरपुर के विधायक आशीष शर्मा ने भी अपने सुझाव रखते हुए कहा कि अगर अधिकारियों को स्थानीय स्तर पर विकास कार्यों में कोई समस्या आ रही है तो वे इस संबंध में विधायक से चर्चा करें, ताकि उन कार्र्यों को तेजी से पूरा किया जा सके।
 

इस मौके पर एडीसी जितेंद्र सांजटा ने मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार और विधायकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनकी ओर से जारी सभी दिशा-निर्देशों की अक्षरश: अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी तथा जिला में सभी विकास कार्यों एवं योजनाओं को तेजी से पूरा किया जाएगा।
   बैठक में कांग्रेस नेता डॉ. पुष्पिंद्र वर्मा, एसपी डॉ. आकृति शर्मा, एसडीएम मनीष कुमार सोनी, सहायक आयुक्त पवन कुमार शर्मा और सभी विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *