June 18, 2024

सुन्नी-लुहरी सड़क को शीघ्र किया जाएगा दुरुस्त – विक्रमादित्य सिंह

0

शिमला / 17 अगस्त / न्यू सुपर भारत

लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज लुणसु (सुन्नी), घनाहट्टी एवं बनुटी में भारी बारिश एवं आपदा से क्षतिग्रस्त सड़कों एवं भवनों का निरीक्षण किया।

उन्होंने सुन्नी में बंद पड़ी सुन्नी-लुहरी सड़क का निरिक्षण करने के उपरांत बताया कि इस सड़क को शीघ्र दुरुस्त किया जाएगा ताकि ऊपरी शिमला में आवाजाही को सुचारू एवं सुनिश्चित बनाया जा सके। उन्होंने इस सम्बन्ध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। 

अवैध खनन को लेकर बनाएंगे सशक्त निति 

विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश में चल रहे अवैध खनन की समस्या को लेकर कहा कि वह मुख्यमंत्री एवं उद्योग मंत्री से इस सम्बन्ध में एक सशक्त नीति बनाने का मामला उठाएंगे ताकि अवैध खनन को नियंत्रित किया जा सके तथा निर्माण सामग्री राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग और जल शक्ति विभाग को उपलब्ध हो सके जिसके बदले सरकार को रॉयल्टी प्राप्त हो। इसका फ़ायदा प्रदेश की जनता को मिलेगा और पर्यावरण का भी संरक्षण होगा। 

लोक निर्माण मंत्री ने नालहट्टी और घायला सड़क का किया निरीक्षण

लोक निर्माण मंत्री ने इस अवसर पर क्षतिग्रस्त नालहट्टी सड़क का निरीक्षण किया।
उन्होंने कहा कि भारी बारिश से सड़क का काफी हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को वैकल्पिक मार्ग तैयार करने के निर्देश दिए ताकि नालहट्टी क्षेत्र के लोगों को आवागमन की उचित सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को जल निकासी का भी उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए।


इसके उपरांत लोक निर्माण मंत्री ने बनूटी में क्षतिग्रस्त घायला सड़क एवं पूरी तरह से क्षतिग्रस्त भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि घायला सड़क को जल्द से जल्द बहाल किया जाएगा, इस संदर्भ में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।इस अवसर पर पूर्व विधायक सोहन लाल कश्यप, मंडल अध्यक्ष शिमला ग्रामीण, स्थानीय जनता एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *