June 2, 2024

शिलाई उपमंडल की पंचायत रास्त के पागल नाला पर प्रशासन ने किया पुलिया का निर्माण, जान जोखिम में डालकर स्कूल पहुँचते थे बच्चे, अब सैकड़ों विद्यार्थियों को मिला सुरक्षित रास्ता।

0

शिलाई / 29 नवंबर /जगत सिंह तोमर

शिलाई उपमंडल की पंचायत रास्त के पागल नाला पर प्रशासन ने किया पुलिया का निर्माण,
जान जोखिम में डालकर स्कूल पहुँचते थे बच्चे, अब सैकड़ों विद्यार्थियों को मिला सुरक्षित रास्ता।
नागरिक उपमण्डल शिलाई के लाधि महल क्षेत्र में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रोनहाट को जाने वाले पैदल मार्ग पर प्रशासन द्वारा पुलिया का निर्माण करवाकर सैकड़ों स्कूली बच्चों को सहूलियत प्रदान करके दशकों पुरानी समस्या का समाधान किया गया है।

आपको बताते चले की बरसात के दिनों में पागल नाला का जलस्तर पुरे उफान पर होता था। ऐसे में स्कूल पहुँचने के लिए ये नाला पार करना सभी के लिए चुनौती बन जाता था। बारिश होने पर अविभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने में भी कतराते थे। कई मर्तबा स्कूल के अध्यापकों द्वारा एक मानव चैन बनाकर बच्चों को पागल नाला पार करवाते हुए भी देखा गया था।
जनता की मांग पर शासन-प्रशासन ने हरकत में आकर सैकड़ों स्कूली बच्चों को सुरक्षित रास्ता मुहैया करवाने के लिए करीब 5 लाख रुपये की लागत से पागल नाला पर पुलिया का निर्माण करवाया है।
गुमान सिंह, नित्ता राम, जगत सिंह, तुलसी राम, ज्ञान प्रकाश, हरी राम ठाकुर, अरविन्द शर्मा, बंसी राम, मोहन चौहान, ग्यारु राम आदि लोगों ने पुलिया निर्माण के लिए जिला उपायुक्त ,विकास खण्ड अधिकारी और स्थानीय पंचायत प्रधान का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि अब उनके बच्चे सुरक्षित स्कूल जा पाएंगे।
स्थानीय पंचायत के प्रधान सतपाल चौहान ने बताया कि रोनहाट से थपाड़ी पैदल मार्ग में पागल नाला नामक स्थान पर पुलिया के निर्माण का कार्य लगभग अंतिम चरण में है। अब विद्यार्थियों और अन्य लोगों को स्कूल आने-जाने में कोई असुविधा नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *