June 2, 2024

कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए प्रदेश विधानसभा शीतकालीन सत्र को स्थगित करने का फैसला प्रदेश हित में :बलदेब तोमर

0

शिलाई / 02 दिसम्बर / जगत सिंह तोमर
हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए प्रदेश विधानसभा शीतकालीन सत्र को स्थगित करने का फैसला लिया है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एव खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेब तोमर ने इस फैसले को प्रदेश हित में करार दिया है।
जारी ब्यान में बलदेब तोमर ने कहा कि जयराम ठाकुर की सरकार हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण को लेकर संवेदनशील है और धरातल पर जनहित के कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार समय-समय पर परिस्थितियों का जायजा लेते हुए नीतियां बना रही हैं जो धरातल पर सकारात्मक साबित हो रही है।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सभी जिलो के उपायुक्तों को कोरोना रोगियों के उपचार के लिए निजी अस्पतालों और प्रयोगशालाओं के निरीक्षण करने का निर्देश भी सराहनीय कदम हैं। बलदेव तोमर ने कहा कि सरकार प्रयास कर रही हैं कि स्वास्थ्य संस्थाओं में शीघ्र प्रशिक्षण और ट्रेनिंग की सुविधा के लिए पर्याप्त पैरामेडिकल स्टाफ भी उपलब्ध करवाया जा रहा हैं। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री व सरकार का भरसक प्रयास हैं कि इस महामारी से कैसे प्रदेश की जनता को बचाया जाए व उनको सुबिधा उपलब्ध करवाई जाए।उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री व उनकी टीम को बधाई दी कि हिमाचल प्रदेश पहला ऐसा राज्य है जो इस कोरोना काल मे प्रदेश के हर जिले के हर पंचायत के गांव गांव जाकर कोरोना टेस्ट कर कर इस बीमारी की रोकथाम के लिए महत्वपूर्ण कदम उठा रहा है। उन्होनें कहा कि जयराम ठाकुर के आग्रह पर केंद्र सरकार ने प्रदेश को सात ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत किए हैं इन्हें स्थापित करने के लिए भूमि चयनित की जा रही है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता बलदेव तोमर ने आम लोगो से अपील की हैं कि प्रदेश सरकार बहुत कुछ कर रही हैं। इसमे लोगो का भी दायित्व बनता हैं कि सरकार द्वारा बताए गए दिशा निर्देश के अनुरूप कार्य करे व खुद भी सुरक्षित रहे और अपना परिवार, गांव व प्रदेश भी सुरक्षित रखे। सरकार के साथ साथ आम लोगो का सहयोग भी अमूल्य हैं।
बलदेब तोमर ने कांग्रेस पार्टी को अड़े हाथो लेते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी दोहरे मापदण्ड अपनाती हैं और प्रदेश की जनता को गुमराह कर रही हैं। पर फिर भी कांग्रेस पार्टी अपने मंसूबो पर कामयाब नहीं हो रही हैं। प्रदेश की जनता ने उनकी राजनीति को समझ लिया हैं और अब कांग्रेस के झांसे में जनता नहीं आने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *