June 18, 2024

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु कोविषिल्ड वेक्सिन का लगाया दूसरा टीका

0

शिमला / 28 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, सहकारिता, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज षिमला स्थित टाउन हाॅल में कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु कोविषिल्ड वेक्सिन का दूसरा टीका लगाया । इस अवसर पर उन्होंने षिमला शहर की जनता के साथ साथ आम जनमानस से अपील की कि वे कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रदेष सरकार द्वारा चलाए गए कोविड टीकाकरण अभियान का हिस्सा बनें और शतप्रतिषत टीकाकरण करें । 


उन्होंने कहा कि यह देखने में आया है कि कुछ लोग कोविड टीकाकरण से घबरा रहे है और पहली डोज लेने के लिए भी आनाकानी कर रहे है जबकि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ लोग पहली डोज लेने के बाद दूसरी डोज लेने से कतरा रहे है। उन्होंने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट से यह सपष्ट हुआ है कि जिन लोगों ने टीकाकरण करवाया है उनमें संक्रमण की सम्भावना बहुत कम देखने में आई है ।


उन्होंने क्षेत्र की जनता से आग्रह किया कि टीकाकरण कर स्वंय भी स्वस्थ रहें और स्वस्थ समाज के निर्माण में अपनी सहभागिता निभाऐं । उन्होंने युवा वर्ग से आग्रह किया कि 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के लिए एक मई आरम्भ हो रहे टीकाकरण अभियान के साथ जुड़कर शतप्रतिषत टीकाकरण सुनिष्चित करें ताकि इस कोविड महामारी से बचाव हो सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *