June 18, 2024

नालागढ़ में 17 से 23 सितंबर तक होगा सेवा सप्ताह का आयोजन

0

नालागढ़ / 16 सितंबर / न्यू सुपर भारत

नालागढ़ उपमंडल में वरिष्ठ नागरिकों के लिए 17 से 23 सितम्बर 2021 तक सेवा सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने इस संबंध में आयोजित बैठक के दौरान दी। एसडीएम नालागढ़ में बताया कि सेवा सप्ताह का उद्देश्य वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान करना व समाज में उनके प्रति सत्कार की भावना को बल प्रदान करना है। सेवा सप्ताह का आयोजन उपमंडल स्तर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाएगा तथा इस दौरान विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

उन्होंने बताया कि 17 सितम्बर को वरिष्ठ जनों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। 18 सितम्बर को बढ़ती उम्र का उल्लास पर कार्यक्रम होगा। इसमें वरिष्ठ नागरिकों के परस्पर संवाद से जुडे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 19 सितंवर को प्रशासन द्वारा वृद्ध आश्रमों व डे-केयर केन्द्रों का दौरा कर वहां वरिष्ठ नागरिकों के रहन-सहन व सुविधाओं को जांचा जाएगा। 

उन्होंने बताया कि 20 सितम्बर को आशीर्वाद दिवस आयोजित किया जाएगा। इस दिन पंचायत स्तर पर लोगो को अपने घरों में वृद्धजनों के प्रति मान-सम्मान व आदर सत्कार की भावना रखने के बारे में प्रेरित किया जाएगा। 21 सितम्बर को वरिष्ठ नागरिक सम्मान दिवस मनाया जाएगा। इस दिन वरिष्ठ नागरिकों को पौधरोपण जैसे कार्यो में शामिल किया जाएगा।

22 सितम्बर को संवाद दिवस के तौर पर मनाया जाएगा। इस दिन कम से कम 100 वरिष्ठ नागरिकों को कॉल कर उनके अनुभवों को जाना जाएगा। 23 सितम्बर को प्रज्ञता दिवस के रूप में मनाया जाएगा जिसमें वरिष्ठ नागरिकों के अनुभवों को मीडिया बाइट व साक्षात्कार के माध्यम से समाज में सांझा किया जाएगा।

 इस अवसर पर खंड चिकित्सा अधिकारी नालागढ़ डॉ अजय पाठक, खंड विकास अधिकारी नालागढ़ विश्व मोहन देव चौहान, तहसील कल्याण अधिकारी नालागढ़ करन वर्मा तथा वरिष्ठ नागरिक संघ नालागढ़ के अध्यक्ष नरेश घई भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *