June 18, 2024

राजकीय बहुतकनीकी संस्थान, धांगड़ में परीक्षा फोबिया से कैसे निपटें पर सेमिनार का हुआ आयोजन

0

फतेहाबाद / 29 जून / न्यू सुपर भारत


राजकीय बहुतकनीकी संस्थान, धांगड़ में परीक्षा फोबिया से कैसे निपटें विषय पर सेमिनार का आयोजन हुआ। इस सेमिनार का उद्देश्य छात्रों को परीक्षा के दौरान परीक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े रहा। इस दौरान छात्रों को तनाव मुक्त करने का मूल मंत्र दिया। इस सेमिनार के मुख्य वक्ता आरपीपीएस मोटिवेशन स्पीकर सुरेश कुमार रहे। उन्होंने छात्रों को अपने भाषण से परीक्षा के दौरान होने वाले मानसिक तनाव को दूर करने एवं सकारात्मक रहने के लिए विभिन्न उपाय बताए।

उन्होंने अलग-अलग उदाहरण देकर छात्रों को आगामी परीक्षाओ में कैसे आप 100 प्रतिशत परिणाम हासिल कर सकते हैं, के लिए प्रेरित किया। छात्रों ने भी वक्ता को ध्यान लगाकर सुना और होने वाली परीक्षा में स्ट्रेस फ्री रहने का संकल्प लिया।


इस अवसर पर प्रधानाचार्य हरजिन्द्र सिंह ने सभी छात्रों को परीक्षा के दिनों में तनाव मुक्त रहने पर अपने विचार व्यक्त किए। प्रशिक्षण व नियुक्ति अधिकारी राजीव कुमार ने सभी छात्रों को अपने लक्ष्य को बड़ा करने एवं उस को हासिल करने हेतू प्रेरित किया। इस अवसर पर सहायक प्रशिक्षण व नियुक्ति अधिकारी ईशु मोंगा, इलैक्ट्रिकल इंजी. प्रभारी मन्नुलाल, कंप्यूटर इंजी. प्रभारी गजेन्द्र सिंह, मैकेनिकल इंजी. प्रभारी बलजिन्द्र सिंह सहित संस्थान के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *