June 2, 2024

एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने बगलैहड, पल्ली, सोभन माजरा तथा पंजेहरा सहित उपमंडल की सीमावर्ती पंचायतों का किया दौरा

0

नालागढ़ / 14 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने 14 अप्रैल को बगलैहड, पल्ली, सोभन माजरा तथा पंजेहरा सहित उपमंडल की सीमावर्ती पंचायतों का दौरा किया तथा विभिन्न स्थानों पर कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के संबंध में सरकार व प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों बारे जांच की। इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र के पंचायत मुख्यालयों व स्थानीय कस्बों का औचक निरीक्षण किया तथा लोगों को कोविड-19 से बचाव के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को भी कोविड-19 के संबंध में सरकार व प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी की गई हिदायतों  की अनुपालन सुनिश्चित करने के आदेश दिए। महेंद्र पाल गुर्जर  ने लोगों से कहा कि 45 वर्ष व इस से अधिक आयु वर्ग के योग्य व्यक्तियों को टीकाकरण करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के बावजूद भी सभी को मास्क, हाथों की स्वच्छता तथा 2 गज की दूरी के नियम की पालना करना अत्यंत आवश्यक है।

उन्होंने  इस दौरान विभिन्न स्थानों पर बिना मास्क के घूम रहे व्यक्तियों के चालान भी किए गए। एसडीएम नालागढ़ ने क्षेत्र में उन घरों का भी दौरा किया जहां पर हाल ही में कोविड-19 संक्रमण के कारण परिवारिक सदस्य की मृत्यु हुई थी। उन्होंने इन परिवारों को न केवल सांत्वना दी बल्कि उन से अनुरोध किया कि वे तय समय तक अपने घरों से बाहर न जाएं तथा किसी भी आवश्यकता के लिए अपने पंचायत के प्रधान को सूचित करें ताकि घर पर ही उनकी आवश्यकता की पूर्ति की जा सके।

उन्होंने कहा कि ऐसे परिवारों के सभी सदस्यों को अपनी कोरोना जांच करवाना आवश्यक है।  उन्होंने कहा कि प्रशासन की अनुमति के बिना कोई भी सामाजिक तथा धार्मिक आयोजन करना प्रतिबंधित है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील की कि वे वैश्विक महामारी के इस दौर में सहयोग करें ताकि बढ़ते कोरोना मामलों की चेन को तोड़ा जा सके। इस अवसर पर तहसीलदार नालागढ़ ऋषभ शर्मा, नायब तहसीलदार पंजेहरा राज कुमार पोसवाल के अलावा विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि गण भी मौजूद थे 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *