May 18, 2024

नगर परिषद अधिकारियों को एक सप्ताह में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं

0

हैदराबाद / 23 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री बबली सिंह बबली ने शनिवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर बनाए गए सार्वजनिक शौचालयों एवं शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण एवं निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिया कि शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए अपना अहम योगदान दें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि अपने कर्तव्य और कर्तव्य का पालन करें। सफाई व्यवस्था के मामले में ढिलाही व कोटाही में गड़बड़ी वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

मंत्री कैबिनेट मंत्री बबली ने कुछ जगहों पर सफाई व्यवस्था अच्छी तरह से की जा रही है। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि सार्वजनिक शौचालयों की नियमित रूप से साफ-सफाई सुनिश्चित हो ताकि नागरिकों को स्वच्छ वातावरण उपलब्ध हो सके। इस दौरान उन्होंने प्लास्टरिंग साइटों और शौचालयों में गंदगी करने वाले अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि सात दिनों में व्यवस्था में सुधार होगा, लेकिन फिर भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि शहर में जगह-जगह भूस्खलन की जगहें बनाई जाएं। पुनर्भरण इक_ा करने के लिए स्थान स्थापित किया गया और भंडारित किया गया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शहर में दुकान से पहले सफाई ली जाये. इस बारे में विश्वसनीय और शहरवासियों को भी सलाह दी जाए। उन्होंने अपने वैयक्तिक मानस से अनुरोध किया कि वे अपने जीवन में स्वच्छता व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें।इस अवसर पर ड्यूकसी संजय बिश्रोई, एनपी ईओ रिवाज़ चौधरी, कार्यकारी कार्यकारी अमित कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *