June 17, 2024

सत्ती ने बहडाला में 40 लाख से बनने वाली सिंचाई योजना का भूमिपूजन

0

ऊना / 24 अगस्त / न्यू सुपर भारत

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ग्राम पंचायत बहडाला में लगभग 40 लाख रुपये से बनने वाली सिंचाई योजना का भूमिपूजन करके निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि इस योजना के निर्माण से 20 हैक्टेयर भूमि को सिंचाई योग्य जल की आपूर्ति सुनिश्चित होगी। इसके उपरांत उन्होंने ग्राम पंचायत देहलां में 65 कबड्डी खिलाड़ियों को खेल किटें भी वितरित कीं और देहलां में निर्माणाधीन खेल स्टेडियम का भी निरीक्षण किया। 

सत्ती ने बताया कि 8.4 करोड रूपये से ऊना विधानसभा क्षेत्र में जलपूर्ति के लिए ट्यूबवैलों का निर्माण कार्य पूरा किया गया है। ऊना विधानसभा क्षेत्र में छूटे हुए परिवारों के लिए 5.73 करोड़ रुपये से मौजूदा योजनाओं के तहत क्रियाशील पानी के कनैक्शन प्रदान किए जा चुके हैं। 8.80 करोड़ रुपये से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) ऊना का निर्माण कार्य चल रहा है। 53 लाख रुपये से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बहडाला कमरों का निर्माण किया जाना है। 4.21 करोड़ रुपये से बसदेहड़ा में निर्मित होने वाले 30 बिस्तरों वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण कार्य आंरभ हो चुका है।

63 लाख रुपये से बसदेहड़ा में निर्मित होने वाले राजकीय पशु चिकित्सालय भवन, 62 लाख रुपये से संतोषगढ़ में बनने वाले राजकीय पशु चिकित्सालय भवन का शिलान्यास किया गया। 13.16 लाख रूपए की लागत इंडस्ट्रियल ऐरिया मैहतपुर में पंप घर और अटेंडेंट रूम बनाया गया है। 35.24 लाख रूपए की लागत से इंडस्ट्रियल ऐरिया मैहतपुर में आरसीसी ओवर हैड जल भंडारण टैंक बनाया गया है। इस अवसर पर उन्होंने सिंचाई योजना के लिए भूमि दान करने के लिए भूपिन्द्र सिंह ठाकुर का धन्यवाद किया।

उन्होंने बताया कि युवाओं का रुझान खेल गतिविधियों से जोड़ने के लिए ऊना विधानसभा क्षेत्र में 1.77 करोड़ रूपये की लागत से बसदेहड़ा में स्टेडियम का निर्माण किया गया है, जबकि 99.64 लाख रूपये की लागत से देहलां में स्टेडियम बनाया जा रहा है। इसके अतिरिक्त संतोषगढ़ व जलगं्रा में भी स्टेडियम निर्मित करने के लिए डीपीआर स्वीकृति हेतू भेजी गई है। उन्होंने युवाओं से आहवान किया कि वे नशे से दूर रहकर खेल गतिविधियों में अपना समय लगाकर अपनी प्रतिभा को निखारें।

उन्होंने गर्व महसूस करते हुए कहा कि पिछले कबड्डी लीग में देहलां से चार खिलाड़ियों ने भाग लिया।  इस अवसर पर बीडीसी सदस्य राधिका, एपीएमसी अध्यक्ष बलबीर सिंह बग्गा, किसान मोर्चा अध्यक्ष ऊना मंडल परमजीत सिह, ग्राम पंचायत बहडाला के प्रधान रमेश चंद व उपप्रधान अभिषेक राणा, वार्ड सदस्य राज रानी, रविन्द्र कुमार व किरण देवी, देहलां अप्पर के उपप्रधान रुपिन्द्र सिंह देहल, पूर्व बीडीसी सदस्य चतर सिंह, जलशक्ति विभाग के एक्सईएन नरेश धीमान, एसडीओ पंकज कुमार, हिमाचल प्रदेश क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष भूपिन्द्र सिंह ठाकुर, जसवीर सिंह लक्की, समाज सेवी केसर राणा, शाम मुरारी व हेमंत सहोड़ सहित अन्य उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *