June 16, 2024

सत्ती ने ट्राॅमा सैन्टर की साईट का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशानिर्देश

0

ऊना / 14 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

क्षेत्रीय अस्पताल, ऊना में 8.31 करोड़ से बनाए जानेे वाले ट्राॅमा सैंटर की साईट का आज छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल ंिसह सत्ती ने निरीक्षण किया और संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि जिला में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृ़ढ़ करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

पीजीआई स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं लोगों को उनके घर द्वार पर मिले इसके लिए मलाहत में पीजीआई सेटेलाईट सेंटर का निर्माण किया जा रहा है तो वहीं आरएच में 20 करोड़ रुपये की लागत से मातृ-शिशु अस्पताल  का निर्माण कार्य प्रगति पर है। इसके अलावा 37.50 लाख रुपये की लागत से 1000 एलपीएम क्षमता के आॅक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया गया है जिससे किसी भी आपात स्थिति में रोगियों को आॅक्सीजन की सुचारु आपूर्ति सुनिश्चित होगी।

इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों मंे भी स्वास्थ्य केन्द्रों की आधारभूत ढांचों के अलावा अन्य सुविधाओं को अपग्रेड किया जा रहा है।इस अवसर पर सीएमओ डाॅ मंजू बहल, एमएस डाॅ रमन कमार शर्मा, पीडब्ल्यूडी विभाग के एसई जीएस राणा, एक्सईएन राजेश गर्ग सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *