June 18, 2024

सत्ती ने लोअर देहलां के तहत निचली कुटिया में 20 लाख से निर्मित संपर्क मार्ग का लोकार्पण किया

0

ऊना / 21 सितंबर / न्यू सुपर भारत

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज लोअर देहलां के अंतर्गत निचली कुटिया में 20 लाख से निर्मित सीमेंट-कंक्रीट युक्त संपर्क मार्ग का लोकार्पण किया।इस मौके पर अपने संबोधन में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि ग्राम पंचायत लोअर देहलां में अनेकों विकास कार्य प्रगति पर हैं। गावं में अन्य सड़कों को भी सीमेंट-कंक्रीट से पक्का किया गया है जिस पर लगभग 4 करोड़ रुपये व्यय किए गए हैं।

उन्होंने बताया की मोहल्ला मेनन में डेढ़ महीने पहले 28.17 लाख रुपए से संपर्क मार्ग व पुली का निर्माण किया गया है स इसके अलावा ग्राम पंचायत लोअर देहलां में नाबार्ड के अंतर्गत 2.31 करोड़ रूपए से लोअर देहलां से बडेहर, सदियाना टोब्बा से बसदेहडा, संपर्क मार्ग मोहल्ला चौधरियां व संपर्क मार्ग मोहल्ला मोहंतां के सुदृढ़ीकरण व सुधारीकरण का कार्य किया गया है और 1.36 करोड़ से गांव में नालों की चैनलाईजेशन की गई है। उन्होंने कहा की 78.93 लाख रूपए से लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता के कार्यालय का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है।

उन्होंने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, लोअर देहलां में 16.44 लाख रुपए से दो क्लासरूम बनाए गए है। इसके अलावा विद्यालय को उत्कृष्ट विद्यालय योजना के तहत सुधारीकरण एवं सौदर्यीकरण कार्य के लिए 40 लाख रुपये व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि लोअर देहलां में सदयाणा टोब्बा के समीप खेल स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा जिसके लिए 1.49 करोड़ रुपये का ऐस्टीमेट तैयार करके निदेशक युवा सेवाएं एवं खेल विभाग को स्वीकृति के लिए भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि पीएचसी देहलां में 35 लाख से चारदीवारी, प्रतीक्षा स्थल व पेवरज़ का कार्य भी शीघ्र आरंभ कर दिया जाएगा। सतपाल सिह सत्ती ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल के दौरान विकास को असीम गति मिली हैं। उन्होने कहा कि देहलां के 18 किलोवाट क्षमता की सौर उर्जा परियोजना स्थापित की गई है जिससे 400 स्ट्रीट लाईट्स को बिजली की आपूर्ति की जा रही है। उन्होने बताया कि 1.43 करोड़ रुपये व्यय करके पंडित दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत गांव में बीजली की समस्या का समाधान किया गया है। 

इससे पूर्व ग्राम पंचायत फतेहपुर में सेवादार ब्लड डोनर सोसायटी क्लब द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में भी शिरकत की। शिविर में 101 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। सत्ती ने कहा कि रक्तदान एक पुनीत कार्य है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान मुसीबत के समय जरूरतमंद के लिए वरदान साबित होता है। उन्होंने कहा कि युवाओं को बढ़चढ़ इसमें अपनी सहभागिता दर्ज करनी चाहिए।

इस अवसर पर बीडीसी सदस्य तृप्ता देवी, किसान मोर्चा महामंत्री नवदीप ठाकुर, फतेहपुर के उपप्रधान रमेश राणा, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ अरविन्द चौधरी, पूर्व बीडीसी सदस्य कुलबीर सिंह, पूर्व बीडीसी सदस्य विजय राणा व रविन्द्र चौधरी, पूर्व उपप्रधान अनुराग वशिष्ट, लोअर देहलां के पूर्व प्रधान देवेन्द्र कौशल वी पूर्व उपप्रधान राकेश कुमार, शिव वत्स, अश्वनी ऐरी, अनिल मनन, अशोक एरी, केवल एरी, सेवादार ब्लड डोनर सोसायटी क्लब के प्रधान सुखविन्द्र चौधरी व अन्य सदस्य, राज कुमार, मोती लाल, तेलू राम, सतपाल, दीप चौधरी, मास्टर तारा चंद सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *