June 16, 2024

सत्ती ने रामपुर में 65 लाख से बनने वाली पेयजल योजना का किया भूमिपूजन, 5000 आबादी को मिलेगा साफ पानी

0

ऊना / 9 फरवरी / न्यू सुपर भारत

छठे राज्य वित्तयोग अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ऊना हल्के की ग्राम पंचायत रामपुर में पेयजल परियोजना का भूमिपूजन कर आधारशिला रखी। 65 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाली इस परियोजना के टैंक की भंडारण क्षमता 50 हजार लीटर होगी तथा क्षेत्र के 5000 लोगों को स्वच्छ पेयजल की सुविधा मिलेगी।

इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए सतपाल सत्ती ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल की रामपुर ग्राम पंचायत में रामपुर बेला में तथा एचआरटीसी वर्कशॉप के नज़दीक निर्मित हो रहीं पेयजल परियोजनाओं के अतिरिक्त यह तीसरी पेयजल परियोजना है। इसके अतिरिक्त इसी ग्राम पंचायत में 8.5 लाख रूपये की राशि व्यय करके तीन पक्के रास्तों का निर्माण किया गया है, जबकि 10 लाख रूपये से स्थानीय स्कूल में दो कमरों तथा मुख्य सड़क मार्ग से स्कूल तक डंगे के निर्माण के लिए 18 लाख रूपये की राशि व्यय की जा रही है।

मुहल्ला सैणी में 15 लाख रूपये की राशि व्यय करके नाले को पक्का किया गया है।सतपाल सत्ती ने कहा कि इसी तरह हल्के की सभी ग्राम पंचायतों में मूलभूत सुविधाओं और ढांचागत सुविधाओं के निर्माण पर करोड़ों रूपये की राशि व्यय की जा रही है।

उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए जगह-जगह जिम स्थापित किये गए तथा करोड़ों की धनराशि से खेल मैदानों को विकसित किया गया है। हलके के ग्राम पंचायत भवनों व परिसरों के स्तरीय निर्माण के अलावा विद्यालयों के परिसरों के सौंदर्यकरण पर भी विशेष बल दिया गया है।

सत्ती ने कहा कि वर्तमान की केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जनहित में अनेकों योजनाएं कार्यान्वित की हैं, जिनका लाभ अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचाना निश्चित किया गया है। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला व मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत महिलाओं को चूल्हे के धुएं से निजात दिलाते हुए निःशुल्क गैस कनैक्शन प्रदान किये गये।

वहीं आयुष्मान व हिमकेयर जैसी योजनाएं कार्यान्वित करके लोगों को गंभीर बीमारियों के उपचार की सुविधा प्रदान की। उन्होंने कहा कि गत दो वर्षों से जहां पूरा विश्व वैश्विक महामारी के प्रकोप में आर्थिक संकट में है वहीं भारत जैसे देश ने इस महामारी का मुकाबला ही नहीं किया बल्कि देश में विकास को फिर से गति प्रदान की।इस अवसर पर एसडीओ जलशक्ति होशियार सिंह, स्थानीय प्रधान सुमन कुमारी, वार्ड पंच अंजना देवी, अनु, दर्शना, ओमप्रकाश व जितेन्द्र सिंह, पंचायत सचिव चरणजीत सिंह के अलावा समाजसेवी हरभजन सिंह गुलेरिया, त्रिलोचन सिंह, केवल सिंह, गुरनाम सिंह, गोपाल तथा सुरेश शर्मा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *