June 2, 2024

सतपाल सिंह सत्ती ने बनगढ़ में 40 लाख से निर्मित संपर्क सड़क का किया लोकार्पण

0

ऊना / 20 सितंबर / न्यू सुपर भारत

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ग्राम पंचायत बनगढ़ में 40 लाख की लागत से निर्मित संपर्क मार्ग सच्चा टिल्ला देली वाला का लोकार्पण किया। सीमेंट-कंक्रीट से यह बहुत ही भव्य मार्ग तैयार किया गया है और ऊचाई पर स्थित मंदिर से बहुत ही मनोरम दृश्य दिखाई देता है जहां से ऊना सहित भाखड़ा क्षेत्र का नजारा देखने को मिलता है।इस मौके पर सत्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार का लक्ष्य प्रत्येक घर को पक्के रास्ते के साथ जोड़ना है और सरकार निरंतर इसी दिशा में कार्य कर रही है।

प्रदेश सरकार द्वारा सड़कों के निर्माण व रख-रखाव पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ऊना विधानसभा क्षेत्र के तहत सभी ग्रामीण सड़कों को डबल कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में ही 9.49 लाख रुपए से फतेवाल पुल से लिंक रोड बनाया गया है। साथ ही 14.50 लाख रुपए की लागत से बनगढ़ पंचायत को लबाणा बस्ती से जोड़ने के लिए मार्ग का निर्माण प्रगति पर है जबकि 11.94 लाख से माढू राम के घर तक लिंक रोड का निर्माण पूर्ण हो चुका है। 

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि नाबार्ड की मदद से 3.45 करोड़ व्यय कर बनगढ़ नंगड़ा घलौर चौक वाया मोरबढ़ रोड के सुधारीकरण का कार्य जारी है, जिसे बहुत जल्दी पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि फतेवाल में 71.48 लाख रुपए से बनगढ़-फतेवाल सड़क की टारिंग की गई है। जबकि 2.43 करोड़ की लागत से आईआरबी बनगढ़ के क्वार्टर बनाए गए हैं। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जखेड़ा में 42.71 लाख रुपए से दो नए क्लास रूम तैयार किए गए हैं, जिससे बच्चों को सुविधा मिल रही है।

उन्होंने कहा कि 8.55 करोड़ से संतोषगढ़ आईटीआई तथा 4.34 करोड़ रुपए से बसदेहड़ा में 30 बेड के अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। इस अवसर पर बीडीसी सदस्य महेन्द्र छिब्बर, पूर्व प्रधान सतीश कुमार, उपप्रधान सुनील कुमार, पूर्व पंचायत समिति सदस्य नीरज कुमार व संजय भाटिया, महिलामंडल प्रधान सीमा कुमारी, महंत राजेश्वर गिरी, एसडीओ अरविंद चौधरी, अरुण कुमार, भटोली के पूर्व उपप्रधान सतीश कुमार, राकेश, जगिरी लाल, राज कुमार, सतपाल शर्मा, जैमल सिंह, प्रेम सिंह, लखवीर, चंदन कालिया, रविन्द्र सहित अन्य उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *