June 18, 2024

सतपाल सिंह सत्ती ने ड्रग फ्री हिमाचल मैराथन को दिखाई हरी झंड़ी

0

ऊना / 27 सितंबर / न्यू सुपर भारत

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज बसदेहड़ा स्टेडियम से ड्रग फ्री हिमाचल मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मैराथन बसदेहड़ा से आरंभ होकर भटोली से बनगढ़ होते हुए वापिस बसदेहड़ा स्टेडियम में सम्पन्न हुई।इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि मैराथन आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य युवा पीढ़ी को नशों से दूर रखने तथा शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए प्रेरित करना है, वहीं उनमें अनुशासन की भावना जागृत करना भी है। उन्होंने कहा कि खेल के मैदान हमें अनुशासन सिखाते हैं, इसीलिए युवाओं को खेल के मैदान तक लाना आवश्यक हो जाता है।

सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार ने ऊना विस क्षेत्र को चार स्टेडियम की सौगात दी है, जिनमें से दो स्टेडियमों का शुभारंभ हो चुका है तथा दो खेल स्टेडियमों का निर्माण कार्य जारी है, जिसे शीघ्र पूर्ण करना युवाओं को समर्पित कर दिया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए नई खेल नीति बनाई है, जिसमें खिलाड़ियों की प्रोत्साहन राशि में वृद्धि की गई है।सतपाल सिंह सत्ती ने मैराथन में प्रथम स्थान हासिल करने वाले बादल चौधरी को 5100 रूपये, सेगा शूज़ व 20 ग्राम सिल्वर का सिक्का देकर सम्मानित किया।

इसके अलावा अभिषेक को द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर 4100 रूपये, सेगा शूज़ व 10 ग्राम सिल्वर का सिक्का, तीसरा स्थान हासिल करने पर अंकुश को 3100 रूपये, सेगा शूज़ व 10 ग्राम चांदी का सिक्का, चौथा स्थान प्राप्त करने वाले चेतन कुमार को 2100 रूपये व सेगा शूज़ तथा नवजोत सिंह को पांचवां स्थान हासिल करने पर 1100 रूपये के नकद पुरस्कार के साथ सेगा शूज़ से सम्मानित किया गया।

लड़कियों में सिया को 20 ग्राम चांदी का सिक्का, मानसी व मनप्रीत को 10 ग्राम चांदी का सिक्का देकर सम्मानित किया। जबकि 50 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में ओम प्रकाश, संजीव लट्ठ व राजीव भारद्वाज को 10-10 ग्राम के चांदी के सिक्के देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा छठे से 15वें स्थान तक रहने वाले प्रतिभागियों को सेगा शूज़ व अन्य 100 प्रतिभागियों को स्पोर्टस किटें देकर सम्मानित किया गया।इस अवसर पर सोनी ज्यूलर्स से संजीव, स्टार इम्पैक्ट सेगा शूज़ की ओर से हरून रशीद, प्रधानाचार्य बसदेहड़ा स्कूल राजिंद्र महल, रमन सोहड़, अरविन्द, भीष्म पाल, शमशेर गिल, दर्शन सिंह, कुलवंत सिंह, प्रवीण कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *