June 18, 2024

सतपाल सिंह सत्ती ने वितरित की 12.60 लाख रुपए की आर्थिक मदद

0

हिमकेयर के तहत जिला ऊना में 1.05 करोड़ रुपए से हुआ मरीजों का फ्री इलाजः सत्ती

ऊना / 28 मार्च / न्यू सुपर भारत

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज रक्कड़ में 15 परिवारों को 12.60 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के चैक प्रदान किए। उन्होंने बताया कि यह सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से बेटियों की शादी में मदद, दुर्घटना अथवा बीमारी व्यक्तियों के इलाज के लिए प्रदेश सरकार की ओर से प्रदान की गई है। उन्होंने आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया।

सत्ती ने कहा कि लोगों का निशुल्क इलाज करवाने के लिए केंद्र सरकार ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की गई है। इसी प्रकार से प्रदेश सरकार भी हिमकेयर योजना के माध्यम से एक परिवार को 5 लाख रुपए तक के इलाज की फ्री सुविधा प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि जिला ऊना में प्रदेश सरकार ने 1.05 करोड़ रुपए खर्च कर बीमार व्यक्तियों को निशुल्क इलाज की सुविधा प्रदान की है। इस योजना के तहत परिवार के 5 व्यक्तियों का स्वास्थ्य बीमा किया जाता है तथा उनके 5 लाख रुपए तक के इलाज का खर्च प्रदेश सरकार वहन करती है। उन्होंने कहा कि सभी पात्र व्यक्ति नजदीकी लोकमित्र केंद्र में जाकर इस योजना के तहत अपना पंजीकरण कराएं।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं चला रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2022 तक हर परिवार को घर उपलब्ध करवाने का लक्ष्य रखा है। गृह निर्माण के लिए सरकार 1.75 लाख रुपए की आर्थिक मदद देती है। इसी प्रकार से किसानों के पानी का टैंक बनाने के लिए भी कृषि विभाग की ओर से 3-3 लाख रुपए सहायता दी जाती है। उन्होंने पात्र व्यक्तियों से सरकारी योजनाओं का लाभ लेने की अपील की।

कोरोना से बचने की अपील की

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष ने कहा कि जिला ऊना में एक बार पुनः कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में सभी जिलावासी नियमों की पालना करें तथा इस महामारी की रोकथाम में मदद करें। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग करें तथा अनावश्यक रूप से भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें।

इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, धीरज व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *