June 16, 2024

बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार बहुत जरूरी : सुनील शर्मा

0

हमीरपुर / 27 जनवरी / न्यू सुपर भारत

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने शुक्रवार को राजकीय प्राथमिक केंद्रीय पाठशाला मटाहणी के वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया और मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए।इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों को शुभकामनाएं देते हुए सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि बच्चों को आधुनिक शिक्षा के साथ-साथ उन्हें अच्छे संस्कार प्रदान करना भी अत्यंत आवश्यक है। तभी वे आदर्श नागरिक बन सकेंगे और देश व समाज के लिए बेहतर योगदान देने में सक्षम होंगे। सुनील शर्मा ने कहा कि संस्कारित व स्वस्थ बच्चा एक स्वस्थ समाज की पहचान होती है।

मटाहणी स्कूल में विद्यार्थियों की अच्छी संख्या की सराहना करते हुए सुनील शर्मा ने कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि अगर शिक्षक समर्पण भाव और कर्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य करें तो सरकारी शिक्षण संस्थानों में स्वाभाविक रूप से बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार इस दिशा में गंभीर प्रयास कर रही है। सुनील शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के हर वर्ग के हितों का ध्यान रखते हुए व्यवस्था परिवर्तन में जुटी हुई है।

इस अवसर पर स्कूल के केंद्रीय मुख्य शिक्षक जोगिंदर सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। जबकि, नन्हें-मुन्हे विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समारोह में कांग्रेस पदाधिकारी राकेश वर्मा, अजय शर्मा, राजेश आनंद, मनोज शर्मा, होशियार सिंह, नरेश ठाकुर, युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता निशांत शर्मा, कर्मचंद जसवाल, पंकज मिन्हास के साथ ही स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य सुरेश कुमार, सरोज ठाकुर, एकता, कविता, मोनिका और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *