June 17, 2024

संत-महापुरुषों ने हमेशा समाज को सही रास्ता दिखाने का काम किया : सुनीता दुग्गल

0

फतेहाबाद / 11 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि संत-महापुरूष जन्म नहीं लेते बल्कि उनका अवतरण होता है। संत-महापुरूषों ने हमेशा समाज को सही रास्ता दिखाने का काम किया है। गुरु संत रामदास महाराज ने भी समाज को नई राह दिखाई। हमें उनके द्वारा बताए गए मार्ग पर चलना चाहिए।
सांसद श्रीमती दुग्गल मंगलवार को श्री गुरु रामदास जी महाराज जी के प्रकाशोत्सव पर श्री गुरु सिंह सभा द्वारा चिल्ली झील स्थित गुरूद्वारा में आयोजित कार्यक्रम में अपना संदेश दे रही थी।

उन्होंने कहा कि संतों एवं गुरुओं के प्रवचनों को व्यक्ति अपने जीवन में उतार ले तो उनका जीवन सफल हो जाता है। जीवन में सभी प्रकार की परेशानियां भी खत्म हो जाती है। सांसद ने श्री गुरु सिंह सभा द्वारा समय-समय पर किए जा रहे कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि गुरु सिंह सभा गुरुओं के बताए रास्ते पर चलकर समाज के लिए अच्छा कार्य कर रही है।

सांसद ने गुरु रामदास जी महाराज जी के प्रकाशोत्सव पर गुरुद्वारा साहिब में अरदास की और माथा टेक कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने गुरुद्वारा में आयोजित अखंड पाठ में भोग डाला व प्रसाद ग्रहण किया। इस मौके पर उन्होंने उपस्थित श्रद्धालुओं को अपना संदेश दिया। उन्होंने उपस्थित संगत को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने सिक्खों की भावनाओं का सम्मान करती है। हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी पंचकूला स्थित गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब में चल रहे अखंड पाठ में भोग डाला और आशीर्वाद लिया।

समय-समय पर प्रदेश व केंद्र सरकार के नेता भी श्री गुरुद्वारा सिंह साहिब में पहुंचे है और गुरुओं का आशीर्वाद  लेते हैं। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा में लंगर निवास, यात्री निवास सहित अन्य चल रहे निर्माण कार्यों में तेजी लाई जाएगी। सरकार व प्रशासन की तरफ से हरसंभव सहयोग किया जाएगा।
इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष बलदेव ग्रोहा, एडवोकेट प्रवीण जोड़ा, जगदीश शर्मा, अवतार मोंगा, हरचरण सिंह, महेंद्र सिंह वधवा, जगदीप सिंह मोंगा, गुरशरण सिंह मोंगा, महेंद्र ग्रोवर, अजमेर सिंह, हरमीत, बाबा सिंह, मिंकू ग्रोवर, कमलजीत कौर, गुरशरण कौर, गुरमीत मोंगा, डॉ. मुकेश सहित क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *