June 17, 2024

ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने समूर कला में जरूरतमंदों को बांटा राशन

0

ऊना / 27 मार्च / राजन चब्बा

ग्रामीण विकास, पंचायती राज, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज समूर कला में जरूरतमंद व्यक्तियों को राशन बांटा। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा जिला अध्यक्ष मनोहर लाल भी उपस्थित रहे। 

इस अवसर पर वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना वैश्विक संकट में आम लोगों के साथ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन तक पूरे देश में लॉकडाउन की अपील की है लेकिन आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई में कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कालाबाजारी और आवश्यक वस्तुओं के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई भूखा नहीं सोएगा, चाहे वह मजदूरी करने वाला ही क्यों न हो। उन्होंने कहा कि इसके लिए फ्री राशन दिया जा रहा है। केंद्र सरकार राशन कार्ड पर तीन महीने का राशन व गैस सिलेंडर दे रही है। जन धन योजना के तहत खुले खातों में 500 रुपए ट्रांसफर किए गए हैं। किसान सम्मान निधि में 2-2 हजार रुपए डाले जा रहे हैं। इसके अलावा प्रदेश सरकार ने 1.5 लाख कामगारों में 2000 प्रति व्यक्ति प्रदान की जा रही है। लोगों को आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी करने के लिए कर्फ्यू में ढील दी जा रही है। 

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कोरोना से निपटने का एकमात्र उपाय सामाजिक दूरी ही है और लोगों को संयम व धैर्य के साथ प्रदेश सरकार का सहयोग करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *