May 18, 2024

याकूबपुर चौक पर वीर शहीदों के पराक्रम को समर्पित बनेगा राउंड अबाउट : डीसी

0

झज्जर / 16 जनवरी / न्यू सुपर भारत

 झज्जर-गुरुग्राम मार्ग पर गांव याकूबपुर के मुख्य चौक पर जिला प्रशासन की महानगरों की तर्ज पर राउंड अबाउट (गोल चक्कर) बनाने की योजना है। इस चौक पर राउंड अबाउट बनने से न केवल यातायात का सुचारू आवागमन होगा बल्कि क्षेत्र का सौंदर्यीकरण भी होगा। डीसी कैप्टन शक्ति सिंह व एसपी वसीम अकरम ने सोमवार की शाम राउंड अबाउट के प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया।

कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला के तहत जिला में वीर शहीदों के पराक्रम को प्रदॢशत करने के लिए एक राउंड अबाउट तैयार करने की योजना है। सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में याकूबपुर के मुख्य चौक पर यातायात प्रबंधन को लेकर विषय निरंतर सामने आ रहा है। जिसके चलते इस स्थान पर यातायात के सुचारू प्रबंधन को लेकर एक राउंड अबाउट तैयार करने की योजना है। इस राउंड अबाउट को वीर शहीदों के पराक्रम को समॢपत किया जाएगा। उन्होंने मौके पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को राउंड अबाउट की प्लानिंग पर काम करने के निर्देश दिए।

एसपी वसीम अकरम के साथ डीसी ने गांव दादरी तोए से गुजरने वाले झज्जर-गुरुग्राम मार्ग का भी निरीक्षण किया। एसपी ने गांव में यातायात से सुचारू संचालन के लिए सडक़ के दोनों ओर अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए। साथ ही मुख्य सडक़ को नो पाॢकंग जोन घोषित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दादरी तोए में जाम लगने की समस्या निरंतर सामने आ रही है जिसके समाधान के लिए सडक़ किनारे होने वाले अतिक्रमण व वाहन खड़ा करने की प्रवृति पर रोक लगाई जाएगी।  इस अवसर पर बादली के एसडीएम विशाल कुमार, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन नरेंद्र सिंगरोहा सहित अन्य अधिकारीगण भी साथ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *