May 18, 2024

रोटरी क्लब अम्बाला सेंट्रल ने एक महीने का राशन सिविल सर्जन को सौंपा

0

अम्बाला / 7 नवम्बर / न्यू सुपर भारत

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आहवान पर रोटरी क्लब अम्बाला सेंट्रल के पदाधिकारियों ने सोमवार को सिविल सर्जन कार्यालय अम्बाला शहर में 502 टी.बी. मरीजों को दूसरे महीने का राशन सिविल सर्जन डा0 कुलदीप सिंह को सौंपा। इस राशन में दाल, चावल, सरसों का तेल व अन्य सामग्री शामिल हैं। यहां बता दें कि इससे पहले भी रोटरी क्लब अम्बाला सेंट्रल ने एक महीने का राशन सिविल सर्जन को सौंपा है।

सिविल सर्जन डा0 कुलदीप सिंह ने रोटरी क्लब अम्बाला सेंट्रल द्वारा टी.बी. मरीजों के लिये किये जा रहे इस पुनीत कार्य की सराहना की और कहा कि रोटरी क्लब अम्बाला सेंट्रल हमेशा से ही सामाजिक कार्यों व जरूरतमंद लोगों की सेवा करने में सराहनीय कार्य कर रहा है। इस मौके पर रोटरी क्लब के पदाधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भारत को टी.बी. मुक्त करने के अभियान व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के प्रदेश को टी.बी. व अनिमिया रोग मुक्त करने के दृष्टिगत रोटरी क्लब द्वारा यह कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का नारा है कि समय पर उचित उपचार, टी.बी. मुक्त भारत हमारा समाज का आधार, को ध्यान में रखते हुए व उनसे प्रेरणा लेते हुए इस कार्य को वे कर रहे हैं और लगातार 6 मास तक इस कार्य को करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य सेवाओं में अभूतपूर्व परिवर्तन हुआ है। लोगों को आज बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हो रही हैं। गत दो माह पहले किंगफिशर पर्यटक स्थल अम्बाला शहर में रोटरी क्लब अम्बाला सेंट्रल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री पंहुचे थे और उन्होंने इस मौके पर रोटरी क्लब को प्रदेश को टी.बी. मुक्त करने व अनिमिया मुक्त करने के लिये आहवान किया था।

इस अवसर पर क्लब के चेयरमैन ने सिविल सर्जन से विभिन्न स्वास्थ्य सम्बन्धी मुद्दों पर चर्चा की और सिविल सर्जन को विश्वास दिलाया कि जहां पर भी रोटरी क्लब की आवश्यकता है, वहां पर क्लब आगे आकर हर संभव सहयोग करेगा। इस मौके पर रोटरी क्लब अम्बाला सेेंटल के चेयरमैन भूपिन्द्र कुमार, रोटेरियन रविन्द्र कुमार, रोटेरियन कमलप्रीत सभ्रवाल, दीपक गुलाटी, हरीश अरोड़ा, वी.के. शर्मा, पुनीत बतरा, डा0 वी.के. मंगला, डा0 हितेष वर्मा, वीरेन्द्र, राजकुमारी पुरी, राजेश चोपड़ा के साथ-साथ अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *