May 18, 2024

नलवाड़ी मेले में Red Cross Society ने लगाया रक्तदान शिविर

0

बिलासपुर / 22 मार्च / न्यू सुपर भारत

जिला Red Cross Society और राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला आयोजन समिति के संयुक्त तत्वावधान मंगलवार को मेला स्थल पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया। नलवाड़ी मेला तथा भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित इस शिविर का शुभारंभ उपायुक्त एवं जिला रैडक्राॅस सोसाइटी के अध्यक्ष पंकज राय ने किया।  

इस मौके पर सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद करते हुए उपायुक्त ने कहा कि रक्तदान एक बहुत ही पुण्य का कार्य है। रक्तदान से हम किसी का बहुमूल्य जीवन बचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्वस्थ व्यक्ति द्वारा रक्तदान करने से उसके शरीर पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है। रक्तदान के बाद कुछ समय में ही हमारा शरीर इसकी कमी को पूरा कर देता है। इसलिए हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए।

पंकज राय ने बताया कि जिला Red Cross Society अन्य संस्थाओं के सहयोग से समय-समय पर रक्तदान शिविरों का आयोजन करती है। उन्होंने जिलावासियों से Red Cross Society के कार्य में सहयोग का आह्वान भी किया।

इस अवसर पर जिला Red Cross Society की अस्पताल कल्याण शाखा की अध्यक्ष अनुपमा राय, सचिव अमित गौतम, सोसाइटी के अन्य पदाधिकारी, स्वास्थ्य विभाग और अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *