June 18, 2024

फिटर ट्रनर मशीनिस्ट मकैनिक मोटर व्हीकल मैकेनिक डीजल मैकेनिक ट्रैक्टर एवं इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक के साक्षात्कार के लिए 7 मार्च को पंहुचे हमीरपुर आईटीआई

0

हमीरपुर / 04 मार्च / न्यू सुपर भारत

प्रधानाचार्य औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर सुभाष चंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वराज इंडिया इंजन लिमिटेड इंडस्ट्री एरिया फेस नंबर 8 मोहाली जो कि फिटर ट्रनर मशीनिस्ट मकैनिक मोटर व्हीकल मैकेनिक डीजल मैकेनिक ट्रैक्टर एवं इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक 7 मार्च को अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग एवं हेल्पर की नियुक्ति के लिए आईटीआई हमीरपुर आ रही है।

उन्होंने बताया कि इस चयन प्रकिया के लिए जिन अभियार्थी ने  2018 से 2021 तक आईटीआई पास की है वह अभ्यर्थी इस चयन प्रकिया में भाग ले सकते हैं। उन्होंने जानकारी दी कि अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों की आयु 18 से 26 वर्ष होनी चाहिए प्रधानाचार्य ने आगे बताया कि इस चयन के लिए अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा ग्रुप डिस्कशन और मेडिकल कंपनी द्वारा किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कंपनी द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को 7700 से 9480 मासिक मानदेय दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन अभ्यर्थियों ने आईटीआई के साथ अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग भी की है वह भी इस साक्षात्कार में उपस्थित हो सकते हैं । उन्होंने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों को 12383 रुपए तथा इसके अतिरिक्त बोनस भी मासिक मानदेय दिया जाएगा ।उन्होंने आगे बताया कि जिन अभ्यर्थियों ने पहले से ही स्वराज इंजन लिमिटेड में काम किया है वह साक्षात्कार में भाग नहीं ले सकते हैं ।

उन्होंने आगे बताया कि इसके अलावा 12वीं पास लड़कियां महिलाएं भी अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए योग्य हैं तथा 8वीं 10वीं एवं 12वीं पास पुरष हेल्पर भी रखे जाने हैं जिनको कंपनी द्वारा 354 रुपये प्रतिदिन व पीएफ तथा ईएसआई की सुविधा भी नियमनुसार हेल्पर को मिलेगी। उन्होंने आगे बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी 7 मार्च को सुबह 10 बजे आईटीआई हमीरपुर में अपने सारे मूल प्रमाण पत्र की दो प्रतियां आधार कार्ड तथा अपना बायोडाटा के साथ तीन फोटोग्राफ लेकर इस चयन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं ।

उन्होंने बताया कि अभ्यार्थियों को दो डोज कोविड.19 टीकाकरण  लगा होना चाहिए तथा  कोविड.19  नियमों का पालन करना आवश्यक होगा। उन्होंने आगे बताया कि अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए सबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना जरुरी है। उन्होंने आगे बताया कि अधिक जानकारी के लिए 01972-222609,70188-17768,93061-97730 नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *