June 2, 2024

रविवार को तीन कोरोना पॉजीटिव केस आए : डीसी

0

झज्जर / 11 जुलाई / न्यू सुपर भारत

डीसी श्याम लाल पूनिया ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को जिले मेंं कोरोना संक्रमण के तीन पॉजीटिव केस आए हैं, अब कुल 12 एक्टिव केस ही कोरोना के रह गए हैं। जिनमें से 8 कोरोना संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर पूरी सक्रियता से कदम उठा रहा है। जिला  के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में निरंतर वैक्सिनेशन प्रक्रिया को प्रभावी रूप से चलाया गया है जिसके कारण लोगों में वैक्सिन लगवाने को लेकर पूरा उत्साह है।


डीसी ने कहा कि अच्छी बात यह है कि वैक्सिनेशन को लेकर अब लोग जागरूक हो गए हैं और कोविड नियमों की पालना करते हुए संक्रमण से बचाव में सहभागी बन रहे हैं। सभी के सहयोग से ही कोरोना संक्रमण चक्र पर अंकुश लग रहा है और झज्जर तेजी से कोरोना मुक्त होने की ओर अग्रसर है। जिला मेें रिकवरी रेट का आंकड़ा 98.23 प्रतिशत है।  प्रशासन की ओर से स्वास्थ्य प्रबंधन में वैक्सिनेशन और सेंपलिंग प्रक्रिया पर फोकस किया गया है।

डीसी ने बताया कि कोरोना रोकथाम में किए गए प्रबंधों के परिणाम स्वरूप झज्जर जिला कोरोना से निरंतर दूरी बनाने में सक्रीय है। उन्होंने बताया कि जिलाभर में कोरोना महामारी के दौर में अभी तक कुल 18 हजार 812 मरीज कोरोना संक्रमित हुए थे जिनमें से 18 हजार 480 मरीज स्वास्थ्य सेवाएं लेते हुए अब पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके हैं। जिला में अब 8 मरीज फिलहाल होम आइसोलेट हैं और स्वास्थ्य विभाग की टीमोंं द्वारा उनकी निरंतर निगरानी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *