May 18, 2024

राम कुमार ने 1.25 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाली पेयजल योजना का किया भूमिपूजन

0

ऊना / 28 जनवरी / न्यू सुपर भारत

हिमाचल प्रदेश राज्य ओद्यौगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने आज हरोली विधानसभा क्षेत्र के तहत खड्ड गांव में लगभग 1 करोड़ 25 लाख की लागत से निर्मित होने वाली पेयजल योजना का विधिवत रूप से भूमिपूजन किया। इस अवसर पर प्रो राम कुमार ने कहा कि गत चार वर्षों में वर्तमान सरकार द्वारा हरोली हल्के मेें अनेकों विकासात्मक कार्य किए गए है। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता रही है कि लोगों को सड़क, शिक्षा, सिंचाई व पेयजल उपलब्ध करवाया जाए। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर घर को स्वच्छ जल उपलब्ध करवाना सरकार का मुख्य ध्येय है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए प्रदेश सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं। केंद्र एवं राज्य सरकारों ने मिलकर जल जीवन मिशन जैस वृहद योजना को धरातल पर लाने के लिए भरसक प्रयास किए हैं। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश में 7.78 लाख घरों को पेयजल कनेक्शन प्रदान कर दिए गए हैं जिससे राज्य के लगभग 89.17 प्रतिशत घरों को स्वच्छ पेयजल सुविधा मिली है।

उन्होंने कहा कि बच्चों को खेलों में बढ़ावा मिल सके इसके लिए स्टेडियमों का निर्माण भी किया जा रहा है।प्रो. राम कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लोगों की समस्याओं को घर-द्वार पर निपटाने के लिए जनमंच कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं जोकि जन शिकायतों का त्वरित समाधान करने में काफी कारगर सिद्ध हुए हंै।

उन्होंने कहा कि अबतक 232 जनमंच आयोजित किए गए है। उन्होंने कहा कि जनमंच में 53,665 शिकायतें/मांगें प्राप्त हई, जिसमें 93 प्रतिशत शिकयतों/मांगों का समाधान किया गया है।इस मौके पर जिला परिषद सदस्य ओंकार नाथ, बीएससी सदस्य स्वर्ण सिंह, प्रधान भैणी खड्ड अश्वनी, प्रधान पंडोगा गुलविंदर गोल्डी, प्रधान खड्ड वरिंदर हीर, जगजीत मनकोटिया, उप प्रधान पंजावर ब्रिज लाल, करनैल, जगदेव दत्ता, केवल, चमन लाल, बलाकी राम , प्रिंस, गुरदेव, बीरवल, कमल, कमलेश, रक्षा देवी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *