June 16, 2024

राज्य स्तरीय ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन शिविर में जिला में 72 बच्चों ने प्राप्त की पॉजिशन

0

फतेहाबाद / 3 जून / न्यू सुपर भारत

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के तत्वावधान में ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन शिविर-2021 में जिला फतेहाबाद के दूर-दराज क्षेत्रों के बच्चों को भी इस शिविर में जोडऩे का प्रयास किया जा रहा है। जिला में अभी तक आठ हजार बच्चों ने ऑनलाइन शिविर में भाग लिया है।


इस बारे विस्तार से जानकारी देते हुए उपायुक्त एवं जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन 6 जून तक किया जा रहा है, जिसमें अभी कुइ ही दिन शेष बचे हैं। राज्य में जिला फतेहाबाद चौथे स्थान पर है। ग्रीष्मकालीन शिविर के इस अंतिम सप्ताह में 6 जून तक 10 गतिविधियों में बच्चे भाग ले सकते हैं। बच्चे स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता, कार्ड मेकिंग, पेपर क्राफ्ट, कैलीग्राफी, राष्ट्रीय गान, एकल नृत्य, देशभक्ति गीत पर एकल नृत्य, ब्लॉग/निबंध लेखन, कोई भी योगासन, ऐच्छिक गतिविधि नगाड़ा/ ढोलक/घड़ा वादन इत्यादि गतिविधियों में ऑनलाइन भाग ले सकते हंै,


उपायुक्त ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बच्चों को केवल वेबसाइट पर क्लिंक करना है, जिसके बाद ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन शिविर में भाग लेने हेतू संदेश प्राप्त होगा। दिए गए लिंक पर क्लिंक करके बच्चे ऑनलाइन प्रतियोगिताओं में बड़े ही आसान तरीके से भाग ले सकते हंै। ऑनलाइन बच्चों का जो भी विवरण स्पष्ट रूप से मांगा गया है, उसको दर्ज करना होगा और प्रतियोगिता के लिए फोटो/वीडियो अपलोड कर सकते हैं।

अभी तक जिला फतेहाबाद के 72 बच्चों ने जिला स्तर पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया है। सभी बच्चों को ऑनलाइन ई-सर्टिफिकेट भी जारी कर दिये गये हैं तथा प्रत्येक गतिविधि में जिला स्तर पर चयनित बच्चों में से राज्य स्तरीय विजेता बच्चों का चयन किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *