June 16, 2024

राजकीय महाविद्यालय भट्टू कलां में कोविड-19 वैक्सीन मेगा कैंप में 332 नागरिकों को लगाई कोरोना रोधी दवा

0

भट्टू कलां / 29 जून / न्यू सुपर भारत


उच्चतर शिक्षा विभाग पंचकूला के निर्देशानुसार राजकीय महाविद्यालय भट्टू कलां में मंगलवार को दूसरे कोविड-19 वैक्सीन मेगा कैम्प का आयोजन किया गया। इस मेगा कैम्प में भट्टू की एसएमओ डॉ. सुजाता बंसल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। मुख्यातिथि डॉ. बंसल ने उपस्थित व्यक्तियों को संबोधित करते हुए कहा कि टीकाकरण अभियान में भट्टू कॉलेज के युवाओं का बहुत ही बढिय़ा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कॉलेज के युवा आम जनता को जागृत करने में सबसे ज्यादा सहयोग कर रहे हैं।


उन्होंने कहा कि जैसा कि वैक्सीनेशन ही कोरोना से बचाव का सबसे कारगर उपाय है इसलिए आम जनता को वैक्सीन के बारे में सभी भ्रांतियों को त्याग कर वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आना चाहिए।

महाविद्यालय के विद्यार्थियों को आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को वैक्सीन के प्रति भ्रांतियों को दूर करने में युवा सबसे अहम रोल अदा कर सकता है और कॉलेज का युवा इस कार्य को बेहतरीन तरीके से कर रहा है। उन्होंने महाविद्यालय के एनसीसी और एनएसएस विद्यार्थियों द्वारा कोरोना महामारी के दौरान आम जनता को जागृत करने के लिए की गई गतिविधियों की भी प्रशंसा की।  


कार्यक्रम में महाविद्यालय प्राचार्य लेफ्टिनेंट दिनेश कुमार ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि महाविद्यालय के विद्यार्थी प्रत्येक सामाजिक गतिविधि में बहुत ही सकारात्मक सहयोग देते हंै और समाज व राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

कैम्प में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने, मास्क और सेनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी, जिस की महाविद्यालय में वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे नागरिकों ने बहुत प्रशंसा की। महाविद्यालय में आज आयोजित किए गए दूसरे टीकाकरण शिविर में 332 नागरिकों ने वैक्सीन डोज लगवाई जो की भट्टू ब्लॉक के किसी भी गांव में एक समय एक स्थान पर लगाई गई सबसे बड़ी संख्या है।

इस मौके पर महाविद्यालय के वैक्सीन कार्यक्रम के नोडल ऑफिसर दर्शन सिंह, असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. सुभाष सिहाग, राजेन्द्र सेवदा, डॉ. राजा राम, विक्रांत मोहन, राजेश कुमार, सीता राम, अमित कुमार, विजय कुमार, ज्योति झाझड़ा, दीपक सिहाग, दिलसुख, अनिल सहरावत, मदन लाल, डॉ. कीर्ति चौधरी, अनिल शर्मा, हरीश कुमार, दलीप सिंह, सुमन बेरड़, विनोद बेनीवाल सहित सभी स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *