June 17, 2024

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

0

शिमला / 26 मई / राजन चब्बा

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज हिमाचल प्रदेश के नाहन और ऊना में जनसभा को संबोधित किया. सबसे पहले उन्होंने शिमला लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी के समर्थन में सिरमौर के नाहन में रैली की. इसके बाद वह ऊना पहुंचे। उन्होंने यहां हमीरपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी सतपाल रायजादा के समर्थन में रैली की. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अडानी और अंबानी पर भी जुबानी हमला बोला.

राहुल गांधी ने जनसभा में कहा कि मोदी ने 22 अरबपति बनाए हैं लेकिन हम करोड़ों लखपति बनाएंगे. देश के सभी गरीब लोगों की एक सूची बनाई जाएगी. हर परिवार से एक महिला का नाम चुना जाएगा और 5 जुलाई को करोड़ों महिलाओं को उनके बैंक खाते में 8,500 रुपये मिलेंगे. यह रकम हर महीने महिला के खाते में जमा की जाएगी। यह जुलाई के अगस्त, सितंबर, अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर और उसके आगे भी यह ठकाठक-ठकाठक होता रहेगा. उस वक्त देश का मीडिया यह कहेगा कि देश की सरकार गरीबों को मुफ्त में पैसे दे रही है, उस वक्त मैं यह कहूंगा कि अगर ज्यादा बोले तो मैं यह रकम दोगुनी कर दूंगा. गरीबों के इस लिस्ट में किसानों के परिवार होंगे, गरीबों के परिवार होंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों को प्राइज फिक्सिंग का सामना करना पड़ता है। अडानी जी यहां कम दाम में सेब खरीदकर ऊंचे दाम पर बेचते हैं। किसानों को उनकी फसल के अच्छे दाम नहीं मिले तो हम एमएसपी लागू करेंगे।’
राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश सरकार को गिराने की पूरी कोशिश की. राहुल गांधी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लोगों को सभी चार लोकसभा सीटें कांग्रेस की झोली में डालनी चाहिए।

राहुल गांधी ने ऊना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर कहा और सबका स्वागत किया।

राहुल गांधी ने ऊना में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे. एमएसपी लागू किया जाएगा. हम आंगनबाडी को मिलने वाली राशि दोगुनी कर देंगे। युवाओं को 30 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी. जैसे हमने मनरेगा के तहत रोजगार का अधिकार दिया, वैसे ही हम अपने ग्रेजुएट युवाओं को पक्की नौकरी का अधिकार देंगे।

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए अग्निवीर योजना को लेकर भी निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश का युवा सेना में शामिल होता है. सीमा पर खड़े रहते हैं. पहले अगर कोई सैनिक शहीद होता था तो उसे शहीद का दर्जा दिया जाता था. शहीदों के परिवारों को पेंशन मिलती थी. लेकिन अब मोदी ने अब दो तरह के शहीद बना दिए हैं. राहुल गाँधी ने कहा की पीएम मोदी ने अग्निवीर बना दिए जिन्हें न पूरी ट्रेनिंग मिलेगी, न पेंशन, न पूरी नौकरी। राहुल गांधी ने कहा की उनकी सरकार बनती है तो अगर कोई भी जवान अपने देश के लिए शहीद होने को तैयार है तो उसे पूरा हक मिलेगा। हमारी पहली प्राथमिकता अग्निवीर योजना को बंद करना है। ये योजना सेना की नहीं है. राहुल गाँधी ने कहा की इस योजना को सेना ने नहीं बनाया है। हम चुनाव के तुरंत बाद इस योजना को बंद कर देंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *