June 2, 2024

पंचायत समिति नालागढ़ की त्रैमासिक बैठक आयोजित

0

नालागढ़ / 30 नवंबर / न्यू सुपर भारत

पंचायत समिति नालागढ़ की त्रैमासिक बैठक नालागढ़ में समिति के सभागार में आयोजित की गई। खंड विकास समिति नालागढ़ की अध्यक्षा बलविंदर कौर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सर्वप्रथम गत बैठक की कार्यवाही की अभिपुष्टि की गई तत्पश्चात समिति से संबंधित आय व्यय का विवरण सदस्यों द्वारा ध्वनि से पारित किया गया।

इस के पश्चात विभिन्न विभागों से संबंधित मदों पर चर्चा की गई। बैठक में विभिन्न पंचायत समिति सदस्यों ने पंचायत समिति द्वारा ग्राम पंचायतों के माध्यम से करवाए जा रहे विकास कार्यों वारे चर्चा की तथा अपने अपने सुझाव दिए। भटौली कलां  वार्ड से पंचायत समिति सदस्य पुष्पेंद्र कौर ने विकास कार्यों के विलंब का मुख्य कारण सरकारी सीमेंट की आपूर्ति में देरी बताया तथा सुझाव दिया कि पंचायतों में विकास कार्यों के लिए जन प्रतिनिधियों को खुले वाजार से सीमेंट खरीदने की अनुमति प्रदान की जाए ताकि विकास कार्य सही समय पर पूर्ण हो सकें।

इसके अतिरिक्त सदस्यों द्वारा पंचायतों में स्टाफ की कमी को भी प्रमुखता से उठाया। इसके अतिरिक्त अपने क्षेत्रों में सड़कों पक्के रास्तों, बिजली तथा पानी सहित विभिन्न विकास कार्यों से संबंधित विषयों बारे भी बिस्तरित चर्चा की गई तथा प्रस्ताव पारित किए गए।

बैठक में पंचायत समिति नालागढ़ की अध्यक्षा बलविंदर कौर, उपाध्यक्ष प्रेमचंद ठाकुर, पंचायत निरीक्षक रतन लाल, पंचायत उप निरीक्षक रवि कुमार, पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास विभाग के एसडीओ एनडी शर्मा, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ राज कुमार, विद्युत विभाग के एसडीओ विनीत कौशल तथा तहसील कल्याण अधिकारी करण वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *