May 18, 2024

सरकार की चार वर्ष की उपलब्धियों का गीत संगीत के माध्यम से प्रचार-प्रसार आरम्भ

0

बिलासपुर / 9 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जिला में 8 से 20 दिसंबर तक प्रदेश सरकार की चार वर्ष की उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार के लिए विशेष प्रचार अभियान के अंतर्गत आज महासंगम थिएटर ग्रुप द्वारा सदर विकासखंड की ग्राम पंचायत निचली भटेड तथा बैरी रजादियां में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकृत महासंगम थिएटर ग्रुप के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों में सरकार की नीतियों का प्रचार-प्रसार किया। ग्रुप के कलाकारों ने समूह गान ‘विकास की राह पर क्षितिज की ओर हिमाचल’ के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। ग्रुप के कलाकार विकास ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन महिलाओं को 1 हजार रुपये तथा 70 वर्ष से अधिक सभी बुजुर्गों को 1500 रुपये प्रति माह पेंशन दी जा रही है।

उन्होंने नुक्कड़ नाटक, समूह गान के माध्यम से लोगों का मनोरंजन करते हुए सरकार की योजनाओं व कार्यक्रमों के बारे में जानकारी प्रदान की। उन्होंने जनमंच, मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना, हिमकेयर योजना के बारे में लोगों को जागरूक किया।

इस अवसर पर निचली भटेड पंचायत के प्रधान प्रेम लाल, उप प्रधान अर्जुन सिंह, वार्ड सदस्य रंजना देवी, सोना देवी, बाबू राम, हंस राज तथा अन्य ग्रामवासी भी उपस्थित रहे।
इसी कड़ी में जनचेतना कलामंच झण्डूता के कलाकारों ने विकास खण्ड श्री नैना देवी जी की ग्राम पंचायत बैहल तथा कोडांवाली में गीत संगीत तथा नुक्कड नाटकों के माध्यम से सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी।

जन चेतना कलामंच के अध्यक्ष मच्छेन्द्र भारती ने उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए सरकार द्वारा पिछले चार वर्षों की उपलब्धियों की जानकारी दी। कलामंच के कलाकारों मच्छेन्द्र भारती, सुरेन्द्र, गुरदयाल, देश राज, सुनील, कुलदीप, पूजा वर्मा, पूजा कुमारी, रेनु तथा शालु वर्मा ने सरकारी योजनाओं पर आधारित अपनी ज्ञानवर्धक प्रस्तुतियां देकर लोगों को जागरूक किया।


इस अवसर पर प्रधान ग्राम पंचायत बैहल कर्मजीत कौर, प्रधान ग्राम पंचायत कोडांवाली प्रदीप कुमार, बीडीसी सदस्य राम कुमार, सचिव रमेश कुमार तथा हरि दास व राम दास सहित उपरोक्त पंचायतों के ग्रामीण भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *