June 17, 2024

कोरोना वायरस कोविड-19 के खतरे को शून्य करने आमजन करे सहयोग – सरवीण चौधरी ****सामाजिक उचित दूरी का करे पालन

0

बिलासपुर / 29 मार्च / एन एस बी न्यूज़

शहरी विकास, नगर नियोजन एवं ग्राम नियोजन व आवास मंत्री सरवीण चौधरी ने जिला वासियों से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस कोविड-19 के खतरे के दृष्टिगत समय-समय पर जारी दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें ताकि सभी मिलजुल कर इस महामारी से निजात पा सके। सरवीण चैधरी ने इस सम्बन्ध में रविवार को गठित जिला स्तरीय समन्वयक समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। कोरोना वायरस कोविड-19 के खतरे को शून्य करने के लिए बैठक में सामाजिक उचित दूरी का पूर्ण पालन किया गया तथा उपस्थित सभी अधिकारियों ने बैठने के लिए एक-एक मीटर दूरी अपनाई।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को शून्य करने के लिए कफ्र्यू लगाया गया है। उन्होंने जिला बिलासपुर की जनता से आग्रह किया कि कफ्र्यू का पूर्ण पालन कर जिला प्रशासन को अपना महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान करें ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए की इस परिस्थिति में किसी भी जरूरमंद व्यक्ति को भूखा न रहने दिया जाए और ऐसे जरूरमंद व्यक्तियों को चिन्हित कर उन्हें प्राथमिकता के आधार पर भोजन उपलब्ध करवाया जाए।

इस अवसर पर उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला में उपमण्डल स्तर पर जरूरमंद लोगों की मेपिंग की जा रही है ताकि उन्हें रहने, खाने की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने बताया कि झंडूता सब-डिबिजन के मंदिर ट्रस्ट में 28 लोगों के ठहरने तथा खाने की सुविधा, संत निरंकारी सभा घुमारवीं 50 लोगों को रहने, खाने की सुविधा, स्वारघाट के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में 70 लोगों को, गड़ामोड़ा के हाई स्कूल गड़ा में 25 लोगों की ठहरने की सुविधा तथा मंदिर ट्रस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि बिलासपुर उप-मण्डल में 105 लोगों के रहने की व्यवस्था की गई है जिसमें धौलरा मंदिर में 15 लोगों की ठहरने तथा खाने की व्यवस्था, एम.सी. हाॅल में 55 लोगों की ठहरने की व्यवस्था जिसमें रेड क्राॅस सोसाईटी द्वारा भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा और गुरूद्वारा में 35 लोगों की खाने और ठहरने की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने बताया कि जिला में अब तक जिला में विदेश तथा दूसरे राज्यों 139 लोग आए है जिनमें से 27 लोगों ने अपना 28 दिन का क्वारन्टीन टाइम पूरा कर लिया है और शेष 112 लोग होम क्वारन्टीन में है और सुरक्षित है। जिला में अब तक कोई भी मामला कोरोना वायरस का नहीं है।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा, एडीएम विनय धीमान, ए.एस.पी. अमित, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. प्रकाश दरोच, जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक प्रताप चैहान, सहायक आयुक्त सिद्धार्थ आचार्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *