June 16, 2024

अस्पतालों में मरीजों का फीडबैक प्राप्त करने की उचित व्यवस्था बने, एडीसी ने बैठक में दिए निर्देश

0

ऊना / 25 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

जिला ऊना के सभी सरकारी अस्पतालों व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों का फीडबैक प्राप्त करने की उचित व्यवस्था होनी चाहिए। यह निर्देश अतिरिक्त उपायुक्त ऊना डॉ. अमित कुमार शर्मा ने आज स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक में दिए।

उन्होंने कहा कि जिला के सभी सीएचसी तक प्रमुख स्थान पर फीडबैक बॉक्स लगाए जांए और स्वास्थ्य विभाग प्रति माह मरीजों के फीडबैक का सार तैयार कर जिला प्रशासन के साथ साझा करे।डॉ. अमित कुमार शर्मा ने कहा कि अस्पताल में मरीज की संतुष्टि को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। इस कार्य में स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ मरीजों एवं उनके तीमारदारों के साथ सभी हितधारकों का बराबर दायित्व है।

मरीज व उनके तीमारदार अपना सही फीडबैक दें, ताकि जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर स्वास्थ्य संस्थानों में बेहतर सुविधाएं जुटा सके। उन्होंने अस्पतालों में भीड़ प्रबंधन बेहतर बनाने पर भी जोर दिया।

 ओपीडी सेवाओं में हरोली, आईपीडी में अंब प्रथम बैठक में एडीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा ने कहा कि रोगियों की प्रतिक्रिया के अनुसार ओपीडी सेवाओं में सीएच हरोली तथा आईपीडी सेवाओं में सीएच अंब प्रथम रहा है।

फीडबैक के अनुसार हरोली को 4 में से 3.8 अंक प्राप्त हुए हैं, जबकि अंब को 3.7 अंक मिले हैं, जो 95 प्रतिशत है। वहीं क्षेत्रीय अस्पताल ऊना को 79 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं। डॉ. अमित कुमार शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग को इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की सराहना की और इन प्रयासों को जारी रखने को कहा। बैठक में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसएस सिद्धू सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *