June 17, 2024

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में एफआईसी द्वारा कार्यक्रम का आयोजन

0

फतेहाबाद / 22 नवंबर / न्यू सुपर भारत


देश की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव की श्रंृखला में सोमवार को भारतीय खाद्य निगम द्वारा रतिया रोड स्थित एफसीआई कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में रतिया विधानसभा क्षेत्र के विधायक लक्ष्मण नापा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त महावीर कौशिक ने की। कार्यक्रम के दौरान एफसीआई द्वारा भारतीय खाद्य निगम के कार्यों पर बनाई गई लघु फिल्म भी दिखाई गई तथा देश के पहले फूड म्यूजियम के संदर्भ में वीडियो द्वारा जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में मुख्यातिथि विधायक लक्ष्मण नापा व उपायुक्त महावीर कौशिक ने भारतीय खाद्य निगम द्वारा किये गये कार्यों की सराहना की तथा छात्र-छात्राओं को निगम की कार्यप्रणाली की जानकारी प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके अतिरिक्त छात्र-छात्राओं को गोदाम का भ्रमण कराया गया और भंडारण की जानकारी दी गई।

इस उपलक्ष्य में गोदाम परिसर में विधायक लक्ष्मण नापा व उपायुक्त महावीर कौशिक ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए पौधारोपण भी किया। इस मौके पर हिसार मंडल कार्यालय के सहायक महाप्रबंधक सिकंदर मांझी, प्रबंधक आगार अजय सेठी, प्रबंधक सुशील सिंगला व संसार सिंह राठी द्वारा निगम के कार्यों फसल खरीद, एमएसपी, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना तथा कोरोना महामारी के दौरान चलाई गई अन्य योजनाओ और उपलब्धियों की जानकारी दी गई।


इस अवसर पर अनाज मंडी रतिया प्रधान अमन जैन, राइस मिलर्स एसोसिएशन रतिया महासचिव सोनू जिंदल, हैफेड, हरियाणा वेयर हाउस, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी, डिपो होल्डर, पीडीएस लाभार्थी सहित मॉडल टाउन स्थित वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राएं, अध्यापक और क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *