June 2, 2024

प्रो राम कुमार ने नगनोली में पेजयल का किया भूमिपूजन

0

ऊना / 12 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

एचपीएसआईडीसी उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने आज हरोली विधान सभा क्षेत्र के नगनोली में पेयजल योजना का भूमि पूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। योजना के निर्माण पर लगभग 20 लाख रुपये की राशि व्यय की जाएगी।इस अवसर पर प्रो. राम कुमार ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत 2022 तक प्रत्येक घर को जल से नल उपलब्ध करवाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए हर खेत को पानी उपलब्ध करवाने के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि हर घर कोे पर्याप्त मात्रा में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कई पेयजल योजनाएं आरंभ की गई हैं और कई पेयजल योजनाओं के निर्माण का कार्य प्रगति पर हैं। उन्होंने बताया कि गत दो माह के दौरान एक पेयजल योजना और एक सिंचाई योजना का भूमिपूजन किया गया है। उन्होंने बताया कि नगनोली में 3 करोड़ रुपये खर्च करके सड़क का निर्माण किया गया है। इस सडक के बनने से गांव के मोहल्ला ब्राह्मणां, राजपूतां लंबर सहित अन्य मोहल्लों को लाभ मिलेगा। 

प्रो. राम कुमार ने कहा कि वर्तमान में हरोली विधानसभा क्षेत्र को अनेकों परियोजनाओं की सौगात मिली है। सलोह में 3.48 करोड़ रूपये की लागत से बने 33 केवी सब-स्टेशन का लोकार्पण किया गया है। यह सब-स्टेशन लगने से ग्राम पंचायत सलोह, घालूवाल, बढे़ड़ा, अप्पर व लोअर भदसाली को लाभ मिला है। इन पंचायतों में लो वोल्टेज की समस्या सुलझाने में मदद मिली है।

उन्होंने बताया कि बीटन फेज-4 में 3.69 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया गया है। इसके अतिरिक्त पोलियां बीत में 45 लाख रूपये की राशि से निर्मित आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकापर्ण किया। साथ ही खड्ड में 2.16 करोड़ रूपये की राशि से निर्मित पीएचसी का लोकार्पण किया गया है।

उन्होंने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं का आधारभूत ढांचा सुदृढ़ हुआ है। जिससे यहां के लोगों को लाभ मिल रहा है।इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष नरेंद्र राणा, एसडीओ होसियार सिंह, जिला परिषद सदस्य ओमकार, राजकुमार पवार, संजय शर्मा, अशोक कुमार, कुलविंदर, चूड़ामणि, ओपिंदर, सुशील कुमार, विकास नरेश चैहान, अनिल ठाकुर, सहित अन्य उपस्थित रहे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *